Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

10. मकर(मई 2021)

April 27, 2021 01:18 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपके परिवार में कई बातों को लेकर अनबन हो सकती हैं व आपसी मतभेद खुलकर सामने आ सकते हैं। ऐसे में आप धैर्य का परिचय दे व सबकी बात को खुले मन से सुने। अपनों से बड़ों को उचित सम्मान दे व उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखे। भाई-बहन आपसे निराश हो सकते हैं, इसलिये अपने विचारों को खुला रखे और उनकी बातो को उचित सम्मान दे। अपने गुस्से को नियंत्रण में रखे अन्यथा बात और ज्यादा बिगड़ सकती हैं।

व्यापार व नौकरी

व्यापार कर रहे लोगों को इस माह कई नए अवसर मिलेंगे लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल जायेंगे। इसलिये आपको चौकन्ना रहने की आवश्यकता हैं जिससे हाथ में आया हुआ लाभ निकल न जाएँ। कुछ क्षेत्रों में घाटा होने की भी आशंका है। नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह माह उत्तम रहेगा व उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी। सरकारी अधिकारियों के लिए यह माह नए अनुभव वाला होगा व उन्हें अपने सीनियर्स से पूरा सहयोग मिलेगा।

शिक्षा व करियर

स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को इस माह अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता हैं अन्यथा असफलता हाथ लग सकती हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए यह माह उत्तम रहेगा। जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस माह और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं। यदि आपकी शिक्षा पूरी हो चुकी हैं और किसी नौकरी की तलाश में हैं तो इस माह शुभ संकेत मिलेंगे और कही से मनपसंद नौकरी का आॅफर हाथ में आ सकता है।

प्रेम जीवन

विवाहित लोगों का अपने साथी के साथ मतभेद हो सकता हैं व उन्हें अपने करियर तथा जीवनसाथी के बीच सामंजस्य स्थापित करने में समस्या आएगी। कई ऐसे अवसर आयेंगे जब आप अपने करियर पर ज्यादा ध्यान देंगे इससे आपके साथी में निराशा का भाव आ सकता है। जो लोग विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें इस माह भी निराशा हाथ लगेगी। ऐसे में आप स्वयं को निखारने में ज्यादा ध्यान देंगे तो उचित रहेगा।

स्वास्थ्य जीवन

महिलाओं को मुख्यतया इस माह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता हैं। आप अपने शरीर में कमजोरी का अनुभव कर सकती हैं व साथ में मानसिक स्वास्थ्य भी ठीक नही रहेगा। ऐसे में फलों के जूस का सेवन करें व दिनचर्या में आधे घंटे के लिए योग को भी शामिल करे।

Have something to say? Post your comment