Tuesday, April 23, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

9. धनु(मई 2021)

April 27, 2021 01:19 PM

पारिवारिक जीवन

यदि आपका अपने परिवार में किसी सदस्य के साथ आपसी मतभेद चल रहा हैं तो वह इस माह समाप्त हो जायेगा व परिवार में खुशियाँ आएगी। सभी घरवालों का स्नेह व माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ संकेत भी मिल सकता है। भाई-बहन से आपका लगाव और बढ़ेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे व उन्हें सही समय पर भोजन इत्यादि दे। बच्चों के कारण थोड़ा परेशान रह सकते हैं किंतु उनकी चंचलता आपको आनंदित भी करेगी।

व्यापार व नौकरी

व्यापार के क्षेत्र में यह माह उत्तम रहेगा व आप दिन-प्रतिदिन प्रगति करेंगे। इस दौरान कुछ नए शत्रु बन सकते हैं जो आपका अहित कर सकते हैं। इसलिये हमेशा चौकन्ना व सजग रहे तथा अपने चारो ओर खासकर ध्यान बनाए रखे ताकि कोई अनहोनी ना हो। नौकरी कर रहे लोगों के लिए इस माह कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। काम का ज्यादा बोझ होने के कारण आप तनाव में रह सकते हैं। इस दौरान आॅफिस में आपको लेकर गलत धारणा भी बन सकती हैं जिस कारण आपको परेशानी होगी। इसलिये हमेशा सहजता से काम ले।

शिक्षा व करियर

छात्रों के लिए यह माह अच्छा रहेगा व उन्हें अपने सीनियर्स का भी पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपके आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स भी पूरे होंगे व पढ़ाई का बोझ थोड़ा कम होगा। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अपने करियर को लेकर आशंका खत्म होगी तथा वे एक ठोस निर्णय ले पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को संयम रखने की आवश्यकता होगी व धैर्यपूर्वक आगे की परीक्षा के लिए तैयारी करनी होगी। यदि इस माह आपने अच्छे से पढ़ाई की तो यह आगे चलकर बहुत काम आएगी।

प्रेम जीवन

इस माह आपका अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बातों को लेकर मतभेद हो सकता हैं व आपसी झगड़ा खुलकर बाहर आ सकता हैं। कुछ ऐसी बातें होंगी जो आपको आशंकित करेंगी व दोनों का एक-दूसरे पर विश्वास कमजोर होगा। ऐसे में यदि आप खुलकर बात करेंगे तो समस्या सुलझ सकती हैं अन्यथा यह और बिगड़ जाएगी। यदि शादी के लिए आपका रिश्ता ढूंढा जा रहा हैं तो इस माह अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा। कही से एक अच्छा रिश्ता आयेगा और सभी को वह पसंद भी आएगा। ऐसे में किसी भी जल्दबाजी से बचे और सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले।

स्वास्थ्य जीवन

वैसे तो आप स्वस्थ रहेंगे किंतु साथ ही सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है। यदि आप भारी सामान उठाते हैं तो सचेत रहे क्योंकि रीढ़ की हड्डी में मोंच आ सकती है। यदि इस ओर ध्यान नही दिया तो यह समस्या आगे चलकर बढ़ भी सकती है। इसलिये पहले से ही इस ओर ध्यान बनाये रखे।

Have something to say? Post your comment