Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 03 मार्च, 2023

March 02, 2023 05:27 AM

मेष

परिवार में आपके अधिकार बढ़ेंगे। माता-पिता आप पर काफी विश्वास जतायेंगे। लोग आपके स्वाभिमान को चोट पहुँचा सकते हैं। लवमेट के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आपको किसी समारोह से आमन्त्रण मिल सकता है। अनावश्यक बहसबाजी से दूर रहें।

वृषभ

आपके ऊपर लक्ष्यों को प्राप्त करने का दबाव रहेगा। आज तत्परता के साथ काम पूरा करने पर आपका फोकस रहेगा। नवीन योजनाओं पर काम कर सकते हैं। अनुभवी लोगों से सलाह लेना लाभप्रद होगा। कड़ी धूप के सीधे सम्पर्क में आने से बचें वरना सिरदर्द जैसी समस्या हो सकती है। आयात-निर्यात सम्बन्धित कार्यों में अच्छी प्रगति होगी।

मिथुन

कारोबार में विस्तार के लिये लोन लेना पड़ सकता है। बिजनेस पार्टनर के प्रति आपका रूख सकारात्मक रहेगा। युवाओं के विवाह की चर्चा आगे बढ़ सकती है। बच्चों की सफलता से स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे। धन की कमी के कारण समस्या होगी। निम्न रक्तचाप की समस्या होने की आशंका है।

कर्क

आप लोगों की मदद करने का प्रयास करेंगे। नये व्यवसाय की शुरुआत करेंगे। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने का प्लान कर सकते हैं। बिल्डर्स अपने रुके हुये प्रोजेक्ट्स को काफी तेजी से आगे बढ़ायेंगे। लेखन कार्यों से जुड़े लोगों की प्रसिद्धि बढ़ेगी।

सिंह

अपने विचारों को दूसरों पर थोपने से बचें। स्टॉक मार्केट में सँभलकर निवेश करें। विदेश में रहने वाले लोगों को कुछ समस्या होगी। बच्चों के करियर को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। कमर दर्द को लेकर समस्या हो सकती है। आज महत्वपूर्ण कार्य देरी से पूरे हो सकते हैं।

कन्या

भविष्य को लेकर बड़ा निर्णय लेंगे। सम्पत्ति विवादों का निपटारा होगा। युवा अपने करियर में नया प्रयोग कर सकते हैं। कारोबार में बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। किसी पुरानी बात को लेकर आप सोच-विचार करेंगे। साहसिक और जोखिम भरे निवेश में आप रुचि ले सकते हैं।

 तुला

अपनी रुचि के अनुसार कार्य करना पसन्द करेंगे। व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न हो इसका ध्यान रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गृह निर्माण सम्बन्धित कार्यों में आ रही बाधा दूर होगी। घरेलू उपयोग के लिये वस्तुओं को खरीद सकते हैं।

वृश्चिक

किसी जरूरत की वस्तु को प्राप्त करने के लिये संघर्ष करना पड़ेगा। आपको अपने काम करने के तरीके को बदलने की आवश्यकता है। दाम्पत्य सम्बन्धों में कुछ खिटपिट चलती रहेगी। मित्रों के साथ मजाकिया समय का आनन्द लेंगे। घर के लोगों से अपना व्यवहार अच्छा रखें।

धनु

मन में कुछ शंका पनपती रहेंगी। आय के स्रोतों में कमी आ सकती है। रक्तचाप के रोगियों को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिये। ज्यादा मसालेदार और गरम भोजन का सेवन न करें। अपने काम की गुणवत्ता पर ध्यान दें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करना आपको भारी पड़ सकता है।

मकर

स्वास्थ्य को लेकर आज काफी सजग रहेंगे। लोग आपसे काफी कुछ सीखने का प्रयास करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके व्यवहार की लोग प्रशंसा करेंगे। काम में आ रही रुकावटों के कारण जो चिन्ता थी वो काफी हद तक दूर हो जायेगी। इससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

कुम्भ

आर्थिक लेन-देन के लिये दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। उच्च अधिकारियों से आपको मदद मिलेगी। अधूरे छोड़े हुये कार्यों को आज दोबारा शुरू करने का प्रयास करेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। सर्द-गर्म के कारण शरीर में सूजन हो सकती है। आपका मनोबल बढ़ा हुआ रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा।

मीन

आपके पास बड़े व्यावसायिक अनुबन्ध का ऑफर आ सकता है। मन में प्रसन्नता और उत्साह का भाव रहेगा। ऑनलाइन पेमेंट के दौरान सावधानी रखें। क्रोध व उत्तेजना पर नियन्त्रण रखें। जीवन के प्रति सकारात्मकता बढ़ेगी। अपच के कारण एसीडिटी जैसी समस्या हो सकती है।

Have something to say? Post your comment