Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

8. वृश्चिक(मई 2021)

April 27, 2021 01:20 PM

पारिवारिक जीवन

यह माह आपके परिवार के लिए उत्तम रहेगा व सभी के बीच आपसी भाईचारा और बढ़ेगा। कुछ लोगों के मन में आपके लिए जो पुराने मतभेद हैं वह समाप्त होंगे व सभी के मन में आपके लिए प्रतिष्ठा और बढ़ेगी। इस माह आप अपनी संपत्ति के विषय में कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं। यदि पारिवारिक संपत्ति को लेकर कोई पुराना विवाद भी चल रहा हैं तो वह भी इस माह समाप्त होने की प्रबल संभावना है। सभी सदस्य आपस में बैठकर मीटिंग करेंगे और समस्या का समाधान निकल जाएगा।

व्यापार व नौकरी

व्यापारियों के लिए इस माह अच्छा लाभ कमाने के संकेत हैं व उनकी अपने ग्राहकों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। पिछले कुछ महीनों में जो कुछ भी नुकसान आपको हुआ हैं उसकी भरपाई इस महीने हो जाएगी। इस महीने आपके लिए कुछ अप्रत्याशित चीजे घटित हो सकती हैं, इसलिये चौकन्ना रहे।

जॉब कर रहे लोगों के लिए यह माह उत्तम सिद्ध होगा। सरकारी व प्राइवेट जॉब कर रहे दोनों के लिए यह माह अच्छे संकेत लेकर आ रहा हैं व उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

शिक्षा व करियर

पढ़ाई कर रहे छात्रों को इस माह और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं। केवल भाग्य के भरोसे रहने व लापरवाही बरतने के कारण असफलता हाथ लग सकती हैं। इसलिये अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दे। पोस्ट ग्रेजुएशन में पढ़ रहे छात्रों को नौकरी के आॅफर मिल सकते है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र इस माह अपना मन अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगायेंगे व उनका जोर नयी चीजों को सीखने में ज्यादा रहेगा। यह चीजे आगे चलकर आपके बहुत काम भी आएगी।

 प्रेम जीवन

जो लोग सिंगल हैं वे इस माह अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे व उसी के बारे में सोचेंगे। रिलेशन में रह रहे लोगों का इस माह अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं जिस कारण आपसी मतभेद बढ़ जायेंगे। जिनका विवाह हो चुका हैं उन्हें अपने साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार व व्यापार इत्यादि के कार्यों में उन्हें अपने साथी की ओर से प्रोत्साहन मिलेगा जिससे आपसी विश्वास मजबूत होगा। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अपने मामा पक्ष की ओर से रिश्ता मिल सकता है।

स्वास्थ्य जीवन

घुटनों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। माह के मध्य में यह समस्या बढ़ भी सकती है। इसलिये सुबह के समय सैर पर जाने की आदत डाले ताकि आप स्वस्थ रहे। शरीर में भी कमजोरी आ सकती है और मन काम में कम लग पाएगा।

Have something to say? Post your comment