Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

7. तुला(मई2021)

April 27, 2021 01:21 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा व किसी सदस्य की ओर से कोई नयी खुशखबरी भी मिल सकती हैं जैसे कि किसी की नयी नौकरी लगना, बच्चों का अच्छे नंबरों से पास होना इत्यादि। घर में धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना हैं जिससे सभी का मन उसी ओर लगा रहेगा। दादा जी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है। इसलिये यदि उन्हें पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो डॉक्टर से परामर्श ले ले और समय-समय पर उन्हें दिखाते रहे।

व्यापार व नौकरी

इस माह आपका व्यापार पहले की भांति सुचारू रूप से चलेगा। कुछ छोटे-मोटे घाटे अवश्य होंगे लेकिन बचत ज्यादा होगी। परिवार के खर्चें बहुत कम हो जायेंगे जिससे आप लाभ में रहेंगे। यदि पैसो को शेयर बाजार में निवेश कर रखा हैं तो वहां से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।

सरकारी अधिकारियों का मन इस माह अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगेगा तथा वे भविष्य को लेकर आशंकित रहेंगे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को इस माह नए अवसर मिल सकते हैं लेकिन किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपनों से बड़ों का परामर्श अवश्य ले।

शिक्षा व करियर

यह माह फैशन, एमबीए व पत्रकारिता की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए उत्तम रहेगा व उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। स्कूल में पढ़ाई कर रहे छात्र अपने ऊपर तनाव महसूस करेंगे जिससे उनका मन पढ़ाई में कम लगेगा। तनाव ज्यादा होने के कारण परीक्षा में नंबर भी कम आ सकते हैं। यदि आप किसी कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो किसी के द्वारा आपका उचित मार्गदर्शन किया जायेगा जो आपकी आगे की राह सुनिश्चित करेगा। किसी भी निर्णय को जल्दबाजी में लेने से बचे और सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले।

प्रेम जीवन

इस माह आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती हैं व उन्हें कोई गंभीर बीमारी होने की भी आशंका हैं, इसलिये उनका विशेष ध्यान रखे। यदि आप उनसे दूर हैं तो उन्हें उचित सलाह दे व बाहर निकलने देने से बचे। रिलेशन में रह रहे लोगों को अपने साथी की ओर से कुछ उपहार मिल सकता हैं जिससे दोनों के बीच प्रेम और बढ़ेगा। अविवाहित लोगों को इस माह भी निराशा हाथ लगेगी व सच्चा जीवनसाथी पाने के लिए अभी और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। ऐसे में निराश होने की बजाए स्वयं पर ध्यान दे।

स्वास्थ्य जीवन

इस माह आप शारीरिक व मानसिक रूप से पूर्णतया स्वस्थ रहेंगे। चूँकि बाहर गर्मी बहुत पड़ रही हैं इसलिये ऐसे समय में ठंडी चीजों का सेवन अवश्य करे व चाय कम पिए। बच्चों को लू लग सकती हैं, इसलिये खेलते समय सावधानी बरते।

Have something to say? Post your comment