Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 03 अप्रैल, 2023

April 02, 2023 05:43 AM

मेष

बच्चों की पढ़ाई को लेकर आप थोड़े चिन्तित रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को जॉब के नये ऑफर मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। घर का वातावरण अशान्ति भरा हो सकता है। आप अपने लक्ष्य को लेकर थोड़े कन्यूज़ हो सकते हैं।

वृषभ

आज अत्यधिक काम के कारण आपको थकान हो सकती है। व्यापार में कर्ज न लें वरना चुकाने में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। भाग्य आपके पक्ष में रहने वाला है। माता के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। वाहन में खराबी आ सकती है। अपने खर्चों पर नियन्त्रण रखें।

मिथुन

समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। आपके काम की गुणवत्ता में सुधार होगा। अधिकारियों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहने वाले हैं। प्रेम सम्बन्धों में नजदीकी बढ़ेगी। इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की सम्भावना प्रबल है। कार्यक्षेत्र में आज आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क

अपनी उपलब्धियों पर गर्व करें। आपको सबके साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिये। सन्तान के भविष्य की चिन्ता हो सकती है। आपके व्यक्तित्व से विपरीत लिंग के जातक प्रभावित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च पद प्राप्त होगा। आपको आलस्य से बचना चाहिये। सामाजिक कार्यों में आप रुचि लेंगे।

सिंह

समाज में आपकी छवि काफी मजबूत होगी। आयात-निर्यात के व्यवसाय से आपको लाभ मिलेगा। जीवनसाथी की सलाह आपको काफी काम आने वाली है। आप हर कार्य आत्मविश्वास के साथ करेंगे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों का प्रमोशन हो सकता है।

कन्या

माइग्रेन के रोगियों को आज धूल और धूप से बचना चाहिये। आपको पुराने सम्पर्कों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की भी गारंटी आपको नहीं लेनी चाहिये। इस समय आप किसी भी काम पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं। योग और अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी।

 तुला

विदेश से शिक्षा और नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आज का दिन आपके लिये विशेष रूप से शुभ है। प्रेमी जन को आप काफी समय देंगे। परिवार की समस्याओं का समाधान होगा। व्यापार में नयी योजना बना सकते हैं। विवादित मामलों का निपटारा होगा।

वृश्चिक

कानूनी मामलों को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे। शोधकार्यों से जुड़े लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है। क्रोध पर नियन्त्रण रखें। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने जा सकते हैं। अनजान व्यक्तियों पर ज्यादा विश्वास न करें। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

धनु

बॉस का व्यवहार आपको दुःख पहुँचा सकता है। धर्म-चिन्तन और अनुष्ठानों में आपकी रुचि हो सकती है। नये कार्यों को लेकर आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है। परिजनों से आप विशेष महत्व की अपेक्षा रखेंगे। लेकिन आपको यह भी समझना चाहिये की लोग आपकी परवाह करते हैं। समझदारी से दूसरों की भावनाओं को भी समझें।

मकर

कार्यक्षेत्र में आपको नयी-नयी उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। आपको ईर्ष्यालु व्यवहार से बचना चाहिये। शुभचिन्तक आपकी कमियों को गिना सकते हैं। सरकारी कार्य रुक सकते हैं। समाज में आपको परेशानी उठानी पड़ेगी। मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा।

कुम्भ

आपको व्यवसाय में बड़ा लाभ मिल सकता है। परिवार के साथ आपके शॉपिंग के लिये जा सकते हैं। घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। शेयर मार्केट में बहुत बड़ा निवेश करने से पहले सावधानी रखनी चाहिये। आपकी दबी हुई प्रतिभा लोगों के सामने निखर कर आयेगी।

मीन

जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगे। निम्न रक्तचाप के रोगियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिये। दूसरों के मन की बातें आप समझ लेंगे। किसी विशेष मुद्दे को लेकर मित्रों से झगड़ा हो सकता है। बदलते मौसम को लेकर अपना बचाव करें। पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो सकती है।

Have something to say? Post your comment