Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 11 अप्रैल, 2023

April 10, 2023 06:59 AM

मेष

क्रोध के कारण आपके काम बिगड़ सकते हैं। आय के साधनों में कमी आ सकती है। यदि आज कोई प्रेजेंटेशन आदि दे रहे हैं तो पहले ही पूरी तैयारी कर लें। बाद के लिये कोई काम न छोड़ें। थायराइड से पीड़ित महिलाओं को स्वास्थ्य कष्ट हो सकता है। अपने अनुभवों को दूसरों पर अध्यारोपित न करें।

वृषभ

व्यापार में गति तीव्र होने के योग बन रहे हैं। प्रेमी जन के माध्यम से आपको उपहार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन आनन्द और उल्लास से भरपूर रहेगा। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। प्राकृतिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं। दोपहर के बाद गुप्त शत्रु कार्यों में विघ्न डालने का प्रयास करेंगे।

मिथुन

कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। विरोधी आपके विरुद्ध षड्यन्त्र कर सकते हैं। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिये दिन थोड़ा उदासीन है। पहले की गयी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। किसी से ज्यादा अपेक्षा न करें। विपरीत परिस्थितियों के बीच अपनी योग्यता को सिद्ध कर सकेंगे।

कर्क

सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करें। विद्यार्थी पढ़ाई में शानदार प्रदर्शन करेंगे। विवाह योग्य सन्तान का विवाह तय हो सकता है। दाम्पत्य सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी। प्रेम सम्बन्धों के बीच आयी गलतफहमियों को दूर करने के लिये दिन अच्छा है। व्यवसाय में अच्छा लाभ होगा।

सिंह

आपके अच्छे कार्यों की सराहना होने के बजाय लोग उसकी आलोचना कर सकते हैं। जल्दबाज़ी में किये गये कार्यों से नुकसान हो सकता है। समय का सदुपयोग करें। कार्यक्षेत्र के माहौल में कुछ तनाव हो सकता है। परिजनों के साथ आप घूमने जा सकते हैं।

कन्या

रक्तचाप के रोगियों को विशेष सावधानी रखनी चाहिये। वरिष्ठ लोगों की अवहेलना न करें। पारिवारिक रिश्तों में संवादहीनता के कारण समस्या हो सकती है। मित्रों के साथ कहीं घूमने-फिरने का प्लान बन सकता है। भाई-बहनों की चिन्ता रहेगी।

 तुला

व्यापार में लाभ होगा। लेकिन आपको थोड़ी सावधानी भी बरतनी होगी। मैनेजमेन्ट से जुड़े लोगों के ऊपर काम का दबाव रहेगा। प्रेम सम्बन्धों में तनाव हो सकता है। शाम के समय किसी समारोह के लिये निमन्त्रण मिल सकता। महत्वपूर्ण कार्यों के लिये योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक

जीवनसाथी आपका मानसिक और आर्थिक रूप से काफी सहयोग करेगा। काम के प्रति सकारात्मक रवैया रखें। मित्रों के साथ आपके सम्बन्ध और मधुर होंगे। परिवार के सदस्य आपके ऊपर प्रसन्न रहेंगे। आज आप रुके हुये कार्यों को निपटाने में व्यस्त रहेंगे। आपका मनोबल बढ़ा हुआ रहेगा।

धनु

आपके काम की लोग उपेक्षा कर सकते हैं। व्यर्थ के कार्यों में आपका धन बर्बाद होगा। आज आवश्यक न हो तो यात्रा न करें। आय की अपेक्षा आपके खर्चों में अधिकता रहेगी। सहकर्मियों से अपनी व्यक्तिगत बातें शेयर करना उचित नहीं है।

मकर

कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धा का माहौल रहेगा। जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब था उनके स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। अपने काम के प्रति निष्ठावान रहें। प्रेमी जन की भावनाओं का अनादर न करें। मन में वैराग्य के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से उचट सकता है।

कुम्भ

कार्यक्षेत्र की तनावयुक्त परिस्थितियों को हल करने में सफल होंगे। आपकी नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा होगी। नया काम शुरू करना हर दृष्टिकोण से उत्तम है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। कला जगत से जुड़े लोगों को बड़े प्रपोज़ल मिलने के योग बन रहे हैं।

मीन

आपकी दिनचर्या में सुधार आयेगा। धर्म-कर्म के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका समय बीतेगा। दाम्पत्य सम्बन्धों को गहरा और मजबूत करने के लिये रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। बच्चों की समस्याओं को हल्के में न लें। उनका मार्गदर्शन लगातार करते रहें। अधिकारी वर्ग से बहस न करें।

Have something to say? Post your comment