Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

5. सिंह(मई 2021)

April 27, 2021 01:25 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह परिवार के सदस्यों के बीच कुछ बातों को लेकर मतभेद दिखाई देंगे तथा आप सभी से संतुष्ट नही होंगे। घर में कलह होने की आशंका हैं जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता हैं। ऐसे में अपनों से बड़ो का परामर्श अवश्य ले व उनका उचित सम्मान करे। धैर्य व सरलता का परिचय देने से यह समस्या सुलझ सकती है। संकट को टालने के लिए प्रतिदिन सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करे जिससे घर पर आई विपदा टल सकती है।

व्यापार व नौकरी

यह माह व्यापार की दृष्टि से भी अच्छा नही हैं व आपको अपने सांझेदार या अन्य व्यापारियों से धोखा मिल सकता हैं जिसके परिणामस्वरूप घाटा होने की संभावना हैं। ऐसे समय में चौकन्ना रहे व अपने चारो ओर ध्यान बनाये रखे। जॉब कर रहे लोगों को इस माह ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नही हैं क्योंकि उनका काम पहले की भांति ही चलता रहेगा व कोई नयी समस्या नही होगी।

शिक्षा व करियर

छात्रों को इस माह कम मेहनत में ही सफलता मिल जाएगी व परीक्षा में अच्छे अंक आयेंगे। साथ ही वे अपनी रुचि अन्य क्षेत्रों में भी दिखायेंगे जो भविष्य में उनके काम आ सकती हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों का मन इस माह थोड़ा उदास रहने की संभावना हैं तथा वे अपने करियर को लेकर चिंता में रहेंगे।

जो विद्यार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है उन्हें इस माह अप्रत्याशित परिणाम मिल सकते है। इस माह आपको अपने अध्यापको व सीनियर छात्रों का भी भरपूर साथ मिलेगा जो आपको आगे की रणनीति बनाने में लाभप्रद सिद्ध होगा।

प्रेम जीवन

विवाहित लोगों का इस माह अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम और बढ़ेगा लेकिन उन्हें अपने ससुराल पक्ष की ओर से कुछ नाराजगी का सामना करना पड़ेगा जिसका प्रभाव उनकी निजी जीवन पर भी पड़ेगा। जो लोग पहले से रिलेशन में हैं वे अपने साथी को लेकर भावुक हो सकते हैं व उन्हें उनके स्वास्थ्य की चिंता सताती रहेगी। यदि आप विवाह की प्रतीक्षा कर रहे है और किसी के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है तो बात आगे बढ़ेगी। इस कारण घर में भी खुशी का माहौल रहेगा और सभी आपके व्यवहार की भी प्रशंसा करेंगे।

स्वास्थ्य जीवन

इस माह महिलाओं को मुख्यतया अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि मंगल उनके ऊपर भारी हैं। ऐसे में घर से बाहर निकलने से बचे व अपने खानपान को सही रखे। घरवालों का भी ध्यान रखे ताकि कोई गंभीर समस्या न हो।

Have something to say? Post your comment