Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

4. कर्क(मई 2021)

April 27, 2021 01:26 PM

पारिवारिक जीवन

माह के शुरूआत में परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद सामने आ सकते हैं जिससे रिश्तों में खटास उत्पन्न होने की संभावना है। ऐसे में बड़ो-बुजुर्गों के हस्तक्षेप से वह सुलझ जाएगी। इस समय आपको धैर्य का परिचय देना होगा और परिवार के प्रति सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा।

माह के अंत तक परिवार में कोई नयी खुशी आ सकती हैं जैसे कि किसी की नयी जॉब का लगना या बच्चों का अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होना इत्यादि। घर के बाहर कोई नव-निर्माण भी करवाया जा सकता है।

व्यापार व नौकरी

व्यापारियों के लिए यह माह नए अवसर लेकर आएगा व आपकी कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों से भेंट होगी। पिछले कुछ माह में जो कुछ भी नुकसान हुआ हैं उसकी भरपाई इस माह संभव हैं। साथ ही आपके अपने मित्रों से संबंध और ज्यादा मजबूत होंगे तथा उनसे आपको भविष्य के लिए उचित सलाह मिलेगी। उनके परामर्श के अनुसार आपका व्यापार तरक्की करेगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह माह आपसी भाईचारे वाला होगा व नए अनुभव मिलेंगे। यह नए अनुभव आगे चलकर बहुत लाभदायक सिद्ध होंगे। प्राइवेट जॉब करने वालों में मुख्यतया कंप्यूटर व मीडिया में जॉब कर रहे लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी।

शिक्षा व व करियर

स्कूल में पढ़ रहे छात्रों का मन इस माह पढ़ाई में कम व खेलकूद में ज्यादा रहेगा जिससे उनके कम नंबर आने की आशंका हैं। इसलिये दोनों के बीच संतुलन बनाकर चले अन्यथा स्थिति बिगड़ जाएगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों की रुचि अपने विषयों में ज्यादा बढ़ेगी तथा वे नयी चीजों को सीखने को लेकर भी आकर्षित रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का पढ़ाई से मोहभंग हो सकता हैं तथा वे स्वयं का व्यापार शुरू करने का विचार कर सकते हैं। ऐसे में किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले अपनों से बड़ो व सीनियर की राय अवश्य ले ले।

प्रेम जीवन

यह माह आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छा नही रहेगा। आपकी अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर अनबन हो सकती हैं जिससे रिश्तों में खटास आएगी। ऐसे समय में अपने धैर्य का परिचय दे व एक-दूसरे को समझने का प्रयास करे जिससे समस्या ज्यादा न बढ़ें। यदि आपके विवाह को कुछ ही समय हुआ है तो उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करे अन्यथा रिश्तो में नीरसता का भाव आ सकता है। सिंगल लोगो का इस माह अपने किसी दोस्त के दोस्त पर दिल आ सकता है। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अच्छे रिश्ते के लिए अभी और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य जीवन

वैसे तो कोई गंभीर बीमारी नही होगी लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोरी का अनुभव करेंगे। मन किसी काम में कम ही लग पायेगा और आलस का भाव छाया रहेगा। आप काम से बचने का प्रयास भी कर सकते है। ऐसे में सुबह जल्दी उठकर योग करने की आदत डालेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे।

Have something to say? Post your comment