Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

3. मिथुन(मई 2021)

April 27, 2021 01:26 PM

पारिवारिक जीवन

यह माह आपके परिवार के सदस्यों में आपसी मेलझोल बढ़ाने वाला होगा। सभी सदस्यों के बीच आपसी विश्वास पहले की अपेक्षा और ज्यादा मजबूत होगा। आपको अपने भाई व बहनों की ओर से मुख्यतया सहयोग मिलेगा जो आपकी तरक्की में सहायक होगा। परिवार के सदस्यों का झुकाव आध्यात्म की ओर ज्यादा होगा व घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना है। घर पर रिश्तेदारों का भी आना-जाना लगा रहेगा जिस कारण व्यस्तता बनी रहेगी। इस दौरान अपने स्वभाव में नरमी बनाये रखे।

व्यापार व नौकरी

पिछले महीने व्यापारियों को जो कुछ भी नुकसान हुआ हैं वह इस माह बहुत कम रह जायेगा। यह माह व्यापार की दृष्टि से उत्तम रहेगा व आपको नए-नए विचार भी आयेंगे। इन्हीं के आधार पर आप अपना कुछ नया काम शुरू करने का विचार भी कर सकते हैं। भविष्य की दृष्टि से यह कार्य आपके लिए बहुत अच्छा होगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह माह थोड़ा आपाधापी से भरा होगा जिससे उन्हें अत्यधिक काम करना होगा। ऐसे में परिवार के लिए समय बहुत कम निकल पायेगा। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को इस माह थोड़ा आराम अवश्य मिलेगा लेकिन उन्हें अपने आॅफिस की राजनीति से बचकर रहना चाहिए अन्यथा यह उनके लिए ही मुसीबत खड़ी कर सकता हैं।

शिक्षा व करियर

शिक्षा की दृष्टि से यह माह आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा व सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं। आप अपनी शिक्षा को लेकर तनाव का शिकार भी हो सकते हैं जिससे मन में उदासी छाई रहेगी। ऐसे समय में अध्यापक आपका सही मार्गदर्शन कर सकते है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह नए अवसर तो नही मिलेंगे लेकिन उम्मीद बनाये रखे। इस समय की गयी मेहनत भविष्य में बहुत काम आएगी।

प्रेम जीवन

विवाहित लोगों के लिए यह माह उत्तम सिद्ध होगा खासकर गृहिणियों के लिए। उन्हें इस माह अपने पति से कोई उपहार या नयी चीज मिल सकती है जिससे दोनों के बीच प्रेम और बढ़ेगा। यदि आप अपने पति या पत्नी से दूर हैं तो वह समस्या भी इस माह सुलझ जाएगी। जो लोग अविवाहित हैं व जीवन साथी की तलाश में हैं उन्हें इस माह विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। सिंगल लोगो की सोशल मीडिया पर किसी के साथ सकारात्मक बातचीत तो शुरू होगी लेकिन वह किसी कारणवश बंद भी हो जाएगी। ऐसे में पहले से ही सतर्कता बरते तो अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य जीवन

यह माह स्वास्थ्य की दृष्टि से शुभ संकेत नही दे रहा हैं तथा आपके बीमार पड़ने की संभावना हैं। यदि आपको पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो डॉक्टर के संपर्क में रहे अन्यथा यह अचानक से बढ़ सकती है। घर के किसी काम से बाहर जाना हो तो पूरी सावधानी बरते।

Have something to say? Post your comment