Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

2. वृषभ(मई 2021)

April 27, 2021 01:27 PM

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक दृष्टि से यह माह आपके व परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंध और मजबूत करेगा। कुछ बातों को लेकर आपसी मतभेद अवश्य हो सकते हैं लेकिन वे आपसी सूझ-बूझ से आसानी से सुलझ जायेंगे। इस दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योंकि उनके अस्वस्थ होने की आशंका हैं। परिवार के सभी सदस्य आप से संतुष्ट दिखाई देंगे व किसी के मन में कोई गलत भावना नही होगी। पड़ोसियों के साथ कुछ नया करने का विचार कर सकते है जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि देखने को मिलेगी।

व्यापार व नौकरी

पिछले महीने आपके व्यापार में जो मंदी चल रही थी वह इस महीने लाभ में बदल जाएगी। आपको बस चौकन्ना रहने की आवश्यकता हैं जिससे आप विभिन्न क्षेत्रों से लाभ अर्जित कर सकते हैं। साथ ही खर्चें कम होंगे जिससे बचत ज्यादा होगी। जो लोग सरकारी जॉब कर रहे हैं उन्हें तो कोई समस्या नही होगी लेकिन प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को इस माह कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इसके साथ ही आपको नए क्षेत्रों से आॅफर भी मिलेंगे जो आपके भविष्य को और उज्जवल बनाने में योगदान देंगे।

शिक्षा व करियर

यदि अभी आप स्कूल में हैं तो इस माह आप अपने भविष्य के लिए तैयारियां शुरू कर देंगे व नयी चीजों को सीखने पर बल देंगे जो आगे चलकर कॉलेज व उच्च शिक्षा में बहुत काम आएगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों को इस माह थोड़ा आराम मिलेगा तथा वे अपना ज्यादातर समय रचनात्मक कार्यों में दे पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र निराश मत होइए क्योंकि भविष्य में आपके लिए कई सुनहरे अवसर आएंगे। इसलिये स्वयं को अभी से तैयार रखे व जमकर मेहनत करे।

प्रेम जीवन

यदि अभी आप सिंगल हैं तो इस माह भी आपको निराश होना पड़ सकता हैं। यदि आप पहले से किसी के साथ रिलेशन में है तो आपका अपने साथी के प्रति विश्वास कम होने की आशंका हैं जिससे आपसी मतभेद और बढ़ जाएंगे। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा व दोनों का एक दूसरे के प्रति विश्वास और ज्यादा मजबूत होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगो को अपने मित्र पक्ष की ओर से विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

स्वास्थ्य जीवन

माह के मध्य में पेट से संबंधित कुछ समस्याएं हो सकती है जैसे कि उल्टी, दस्त, कब्ज, गैस बनना इत्यादि। इसलिये खानपान का विशेष ध्यान रखे व बाहर का खाना खाने से बचे। जितना हो सके घर का बना पोष्टिक आहार ही ले। यदि आपको मधुमेह की बीमारी है तो इस माह अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरते। माह के मध्य में कोई बात मन ही मन परेशान कर सकती है। इसकी वजह से मन बेचैन रहने की संभावना है। ऐसे में अपने व्यवहार को मृदु रखे अन्यथा बेचैनी बढ़ जाएगी। किसी से अपने मन की बात को साँझा करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। परिवार का कोई सदस्य बेवजह आपके जीवन में दखल देने का प्रयास करेगा। ऐसे में यदि आपने संयम और चतुराई से काम नही लिया तो वे आपका फायदा भी उठा सकते है। इसलिये पहले से ही इस बारे में खुद को सचेत रखे।

Have something to say? Post your comment