Thursday, April 25, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

1. मेष(मई 2021)

April 27, 2021 01:28 PM

यह माह आपके परिवार में सुख शांति लाने वाला होगा व सभी सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और बढ़ेगा। इस दौरान घर में कोई पूजा पाठ होने का भी कार्यक्रम बन सकता हैं जिस कारण सभी का ध्यान उस ओर रहेगा। परिवार का माहौल धार्मिक बने रहने की संभावना है व आपका झुकाव आध्यात्मक की ओर बढ़ेगा।

पारिवारिक जीवन

यदि परिवार में पुराना कोई विवाद चल रहा था जैसे कि जमीन को लेकर या कुछ अन्य, तो वह सुलझ जाएगा। घर के सदस्यों का आपसी विश्वास मजबूत होगा। आपका सभी के साथ कही बाहर घूमने जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है।

व्यापार व नौकरी

पहले आपको व्यापार में जो भी घाटा हो रहा था वह इस माह लाभ में बदल जायेगा। प्रतिदिन आपके लिए नए अवसर आयेंगे जिससे आप लाभ अर्जित कर सकते हैं। कुछ चीजों को छोड़ दिया जाये तो आप लाभ में ही रहेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह माह सुनहरे अवसर लेकर आएगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी तो वही नए अवसर भी प्राप्त होंगे। आप चाहे तो अपनी नौकरी को भी बदल सकते हैं लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनों से बड़ों से अवश्य विचार-विमर्श करे।

शिक्षा व करियर

स्कूल कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों का मन इस माह पढ़ाई में कम व अन्य क्षेत्रों में ज्यादा रहेगा। आप अपनी कला को निखारने में समय बिताएंगे जिस कारण रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आप अपना कौशल अपनी रुचि के क्षेत्रों में दिखायेंगे जो आगे चलकर आपके काम भी आएगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन थोड़ा आशंकित रहेगा व भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। ऐसे में अपने ऊपर मायूसी को हावी न होने दे व संयम बनाये रखे। कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को अपने सहपाठियों को सहयोग मिलेगा।

प्रेम जीवन

विवाहित लोग इस माह अपने पार्टनर को खुलकर समय देंगे जिससे दोनों के बीच आपसी रिश्ता और अधिक मजबूत बनेगा। आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा व दोनों के बीच कुछ बातों को लेकर आपसी मतभेद होगा लेकिन वह भी जल्दी ही सुलझ जायेगा। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में है और किसी को इस बारे में पता नही  है तो इस माह किसी को इसके बारे में पता चलने की संभावना है। उनके द्वारा आपके प्रेम संबंधो में खटास उत्पन्न करने की कोशिश भी की जाएगी। इसलिये पहले से ही इसको लेकर सतर्क रहे और कुछ भी गलत करने से बचे।

स्वास्थ्य जीवन

यदि आपकी उम्र चालीस वर्ष से कम हैं तो इस माह आपका स्वास्थ्य एक दम उत्तम रहेगा लेकिन कुछ मानसिक तनाव होने की आशंका हैं। कोई चिंता आपको घेरे रह सकती हैं, ऐसे में योग अवश्य करे। चालीस वर्ष से ऊपर के लोगों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। माह के तीसरे सप्ताह में आँखों से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में डॉक्टर को दिखाए और अपने आप से कुछ भी उपचार करने से बचे। यदि आपको पहले से ही आँख की बीमारी रहती है तो पहले से ही अपना चेकअप करवा ले ताकि बाद में कोई समस्या ना हो।

Have something to say? Post your comment