Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

9. धनु( जून 2021)

June 02, 2021 09:09 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार के लिए मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा। जहाँ आपकी अपने भाई-बहनों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी तो परिवार में किसी सदस्य के साथ प्रॉपर्टी को लेकर झगड़ा हो सकता हैं। झगड़ा किसी अपने के साथ ही होगा और बात बड़ी होते देर नही लगेगी।
यदि आपने धैर्य से काम नही लिया तो यह समस्या और ज्यादा बढ़ सकती हैं जो आगे चलकर कोर्ट-कचहरी तक भी जा सकती हैं। इसलिये किसी भी प्रकार के कलेश से दूर रहे व शांत मन से काम करे।
व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से भी यह माह आपके लिए शुभ संकेत नही दे रहा हैं व धन संबंधी घाटा होने की संभावना हैं। इस दौरान आपके शत्रु आपकी हानि कर सकते हैं जिससे व्यापार में घाटा संभव हैं। इसलिये अपने चारो ओर विशेष ध्यान बनाये रखे व सजग रहे।
सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को इस माह कोई आशंका घेरे रहेगी व उनका मन काम में नही लगेगा। इस माह मन थोड़ा बेचैन रहेगा जिसका परिणाम आपके काम पर पड़ेगा। प्राइवेट लोगों को माह की शुरूआत में काम का दबाव थोड़ा ज्यादा होगा जिससे वे तनाव में रहेंगे। धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी।
शिक्षा व करियर
छात्रों को इस माह और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा परिणाम उनके अनुसार नही आयेंगे व निराशा हाथ लगेगी। आपको अपनी पढ़ाई के लिए अपने माता-पिता से डांट भी पड़ सकती है तथा वे आपकी मेहनत से संतुष्ट नही होंगे।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह कुछ नया सीखने की प्रेरणा मिलेगी जो भविष्य में उनके काम आएगी। ऐसे में किसी भी अवसर को अपने हाथ से न जाने दे।
प्रेम जीवन
यह माह आपके प्रेम जीवन में कुछ यादगार अनुभव लेकर आएगा। आप दोनों का एक-दूसरे के प्रति विश्वास और ज्यादा मजबूत बनेगा। आपको अपने साथी के प्रति कुछ अपेक्षा रहेगी तथा वे इसमें भलीभांति सफल होंगे। इस दौरान स्वयं भी उनके लिए कुछ न कुछ अच्छा करने का प्रयास करे।
जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में हैं उन्हें इस माह शुभ संकेत मिल सकता  है। यदि आप पहले से रिलेशन में हैं तो आपकी अपने साथी के साथ भविष्य को लेकर चर्चा होगी।
स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन बच्चों का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका आपको लगी रहेगी जिस कारण आपका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नही रहेगा। स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन आ सकता है। इसलिये अपने मन को शांत रखने का प्रयास करे। वैसे आपको कोई शारीरिक समस्या नही होगी तथा आप पहले से ज्यादा मजबूत महसूस करेंगे। काम का बोझ होने के कारण भी आप सभी कामो को अच्छे से निपटा देंगे।

Have something to say? Post your comment