Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

7. तुला ( जून 2021)

June 02, 2021 09:12 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है इसलिये अपने क्रोध को नियंत्रण में रखे व कटु वचन कहने से बचे। अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे व उनकी उचित समय पर भोजन खाने की आदत डाले।
बच्चों के भविष्य को लेकर ज्यादा चिंता न करे व बिना कारण उन पर क्रोध करने से बचे अन्यथा वे आपसे दूर हो सकते हैं। कोई समस्या हो तो उसे अपने किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ अवश्य साँझा करे।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को इस माह लाभ मिलने की प्रबल संभावना हैं व कई नए समझौते हो सकते हैं जो भविष्य की दृष्टि से लाभदायक होंगे। इस दौरान अपने शत्रुओं का विशेष ध्यान रखे व कुछ गलत समझौता करने से बचे अन्यथा आपको नुकसान भी हो सकता हैं।
सरकारी अधिकारियों के लिए इस माह यात्रा करने के योग हैं व उन्हें काम से किसी और शहर में जाना पड़ सकता हैं। इस दौरान स्वयं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों की उन्नति संभव हैं व उन्हें अपने बॉस से विशेष प्रोत्साहन मिल सकता हैं।
शिक्षा व करियर
इस माह छात्रों को उचित मार्गदर्शन मिलेगा जिससे उन्हें सफलता मिलेगी। अपने माता-पिता के परामर्श को ध्यान से सुने व उसे अपने जीवन में अपनाएं जो भविष्य के लिए सहायक सिद्ध होगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से मैनेजमेंट के छात्रों के लिए यह माह अच्छा जायेगा।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह भी असफलता हाथ लगेगी व किसी अवसर के ना आने से उनके मन में एक बेचैनी रहेगी। ऐसे समय में धैर्य को बनाये रखे।
प्रेम जीवन
आपकी अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर अनबन होती रहेगी ऐसे में मन खट्टा रह सकता हैं। इस समय अहंकार को अपने मन में न आने दे व उन्हें समझने का प्रयत्न करे। दोनों की समझदारी से यह समस्या आसानी से सुलझ सकती हैं।
अविवाहित लोगों को इस माह शादी के कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं, इसलिये उनका विशेष ध्यान रखे। इन्हीं में से कोई आपका अच्छा जीवनसाथी भी बन सकता हैं।
स्वास्थ्य जीवन
यदि आप किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं जैसे कि कैंसर, एड्स इत्यादि तो इस माह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। माह के मध्य में अचानक से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिये पहले से ही सजग रहेंगे तो कोई समस्या नही होगी। माह के तीसरे सप्ताह में काम का बोझ ज्यादा रहने के कारण मन परेशान रह सकता है। ऐसे में आप स्वयं पर दबाव महसूस करेंगे तथा क्या किया जाये और क्या नही, इसी उलझन में रहेंगे। ऐसे में किसी बड़े या सीनियर का परामर्श बहुत काम आएगा।

Have something to say? Post your comment