Friday, April 19, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

मासिक राशिफल

5. सिंह( जून 2021)

June 02, 2021 09:23 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में किसी के विवाह का योग बन रहा हैं। इस दौरान घर में कोई छोटा-मोटा फंक्शन होने की भी संभावना हैं लेकिन किसी भी फंक्शन में ज्यादा लोगों को बुलाने से बचे अन्यथा यह आपके व आपके परिवार के लिए अशुभ होगा। घर के किसी सदस्य का आपसे किसी बात को लेकर मतभेद होने की संभावना हैं। इसलिये ऐसे समय में अपनों से बड़ों का परामर्श ले व तभी कोई निर्णय ले।
व्यापार व नौकरी
व्यापारिक दृष्टि से यह माह आपके लिए नए लाभ के अवसर लेकर आएगा किंतु आपको सजग रहने की आवश्यकता हैं। पिछले कुछ महीनों में आपको जो भी घाटा हुआ हैं वह इस माह लाभ में बदल जायेगा। इस माह यदि आप सही क्षेत्र में पैसों को निवेश कर देंगे तो भविष्य में यह आपके लिए सहायक हो सकता हैं।
सरकारी अधिकारी इस माह अपने शहर से दूर काम पर जा सकते हैं या उनका स्थानांतरण भी हो सकता हैं। ऐसे समय में यात्रा करते समय पूरी सावधानी रखे व सतर्क रहे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को इस माह अपने सहकर्मियों की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा तथा वे अपने कार्य में उन्नति करेंगे।
शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को इस माह अपने अध्यापकों से किसी बात को लेकर डांट सुननी पड़ सकती हैं जिससे उनका मन निराश होगा। ऐसे में पढ़ाई पर पूरा ध्यान दे व अच्छे से अच्छा परिणाम देने की कोशिश करे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों को इस माह ज्यादा काम होगा लेकिन अंत में यह उनके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह अपने सीनियर्स का सहयोग मिलेगा जो उनका उचित मार्गदर्शन करेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र को बदलने का भी विचार करेंगे जो भविष्य की दृष्टि से आपके लिए  लाभदायक हो सकता हैं।
प्रेम जीवन
जिनका विवाह हो चुका हैं उनका अपने साथी के साथ संबंध और मधुर होगा लेकिन दोनों एक दूसरे को कम समय दे पाएंगे। एक दूसरे से दूर रहने के कारण निराशा तो होगी लेकिन आपसी समझ से रिश्तों में मजबूती और बढ़ेगी। रिलेशन में रह रहे लोगों का इस माह अपने साथी से मोहभंग हो सकता हैं।
जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में हैं उन्हें इस माह कोई अच्छा जीवनसाथी मिल सकता  है। इसलिये स्वयं को अति-उत्तेजित करने से बचे व उनके साथ सरलता से बात करे।
स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक दृष्टि से यह माह आपके लिए सही रहेगा व कोई बीमारी नही होगी लेकिन मानसिक रूप से किसी बात की चिंता आपको सताती रहेगी। मन ही मन आप किसी बात को लेकर आशंका में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव होने की संभावना हैं। ऐसे में योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करे। यदि आप अस्थमा की बीमारी से झूझ रहे हैं तो इस माह अपना विशेष ध्यान रखे। घर से बाहर निकलते समय इनहेलर को हमेशा अपने साथ रखे अन्यथा समस्या बढ़ सकती है।

Have something to say? Post your comment