Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

4. कर्क( जून 2021)

June 02, 2021 09:24 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार में ढेरों खुशियाँ लेकर आएगा व सभी के बीच आपसी स्नेह में बढ़ोत्तरी होगी। इस दौरान परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी भी मिल सकती हैं। इस बात का ध्यान रखे कि समय से पहले घर की कोई भी खुशी इत्यादि को बाहर कहने से बचे अन्यथा गलत होने की भी आशंका हैं। आपका अपने मित्रों के साथ संबंध भी मजबूत होगा व उनसे आपको कई क्षेत्रों में सहायता मिलेगी जो भविष्य में आपके काम आएगी।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों के लिए यह माह सामान्य रहेगा। कुछ क्षेत्रों में घाटा होने की आशंका हैं लेकिन कुल मिलाकर आप लाभ में ही रहेंगे। इस माह आपके खर्चें भी बहुत कम होंगे जिस कारण बचत ज्यादा होगी। आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए सामान्य रहेगा।
सरकारी अधिकारी इस माह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे व काम करते समय सभी सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करे। इस माह सहकर्मी आपके काम से खुश होंगे। प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए भी यह माह लाभदायक रहेगा व उन्हें अपने सीनियर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा।
शिक्षा व करियर
जो लोग अभी स्कूल में हैं उनके लिए इस माह पढ़ाई का बोझ कम होगा तथा वे अपना समय खेलकूद में ज्यादा लगायेंगे। इस दौरान घर के बाहर खेलने जाने से बचे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों से उनके अध्यापक प्रसन्न होंगे व परीक्षा में भी उनके अच्छे अंक आ सकते हैं।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह कुछ बेचैनी रह सकती हैं व भविष्य को लेकर उनके मन में शंका बनी रहेगी। इस दौरान मन को शांत रखे व अपनी तैयारी जारी रखे।
प्रेम जीवन
विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी से कुछ बात को लेकर झगड़ा हो सकता हैं जिससे दोनों के बीच दूरियां और बढ़ेगी। ऐसे में किसी बात को बढ़ाने की अपेक्षा उनसे खुलकर बात करे व कठोर शब्दों के इस्तेमाल से बचे अन्यथा स्थिति और बिगड़ सकती हैं।
जो लोग रिलेशन में हैं उन्हें अपने पार्टनर से धोखा मिल सकता  हैं या वे आपसे किसी बात को लेकर निराश रहेंगे। इसलिये उन्हें समझने का प्रयास करे ताकि स्थिति को पहले ही संभाला जा सके। विवाहित लोगों को इस माह भी अपने सच्चे जीवनसाथी को पाने के लिए प्रतीक्षा करनी होगी।
स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से इस माह आपको सिर दर्द की समस्या रहेगी जिससे मन में बेचैनी बनी रहेगी। आपको गर्मी भी लग सकती हैं इसलिये ठंडी तार वाली चीजों का सेवन करे व घड़े का पानी पिए। मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे तथा मन में नए-नए विचारो का समावेश होगा। यदि आप कोई शारीरिक खेल खेलते हैं तो उसमे सावधानी बरते। इस माह कोई भी भारी सामान उठाने से बचे अन्यथा कमर में मोंच इत्यादि की समस्या हो सकती है जो आगे चलकर बढ़ भी सकती है।

Have something to say? Post your comment