Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

3. मिथुन( जून 2021)

June 02, 2021 09:26 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह परिवार में कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित हो सकता हैं जिस कारण घर के सभी लोग उसी में व्यस्त रहेंगे। इस दौरान आपके पिता का स्वास्थ्य खराब रहने की आशंका हैं, इसलिये उनका पूरा ध्यान रखे। कार्यक्रम में ज्यादा लोगों को बुलाने से बचे क्योंकि यह आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता हैं। माह के अंत तक घर में किसी सदस्य के विवाह का योग भी बन सकता हैं जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। यदि आपका भाई या बहन बाहर नौकरी करता हैं तो उनका प्रमोशन होने की भी प्रबल संभावना है।
व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रहेगा। इस दौरान आप परिश्रम तो बहुत करेंगे लेकिन मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे। कई ऐसे व्यापारिक समझौते हो सकते हैं जिनमे घाटा होने की संभावना हैं। इसलिये अपने चारो ओर ध्यान रखे। हालाँकि घर में किसी और सदस्य को लाभ मिल सकता हैं जिससे इस घाटे की भरपाई हो जाएगी।
सरकारी अधिकारियों के लिए यह माह ज्यादा काम लेकर आएगा किंतु इस समय आप अपना आपा खोने की बजाये धैर्य व संयम से काम लेंगे तो उचित रहेगा। प्राइवेट जॉब में मीडिया में काम कर रहे लोगों को इस माह थोड़ा संभल कर कार्य करना होगा तो वही कंटेंट मार्केटिंग व सॉफ्टवेर इंजीनियरिंग के लोग लाभ में रहेंगे।
शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों का समय इस माह पढ़ाई में कम व आलस में ज्यादा बीतेगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से मुख्यतया बी.टेक, बीसीए, ग्राफिक्स डिजाइनिंग, होटल मैनेजमेंट के छात्र लाभ में रहेंगे व उन्हें कई नए अवसर मिल सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह किसी क्षेत्र में काम करने का अवसर मिल सकता हैं जिससे उनके अनुभव में वृद्धि होगी। इसलिये किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दे व उसमे पूरा मन लगाकर कार्य करे।
प्रेम जीवन
जिनका विवाह हो चुका हैं उन्हें अपने साथी की ओर से कोई खुशखबरी या उपहार मिल सकता हैं जिससे दोनों के बीच प्रेम और बढ़ेगा। रिलेशन में रह रहे लोगों का भी इस माह अपने साथी के प्रति विश्वास और मजबूत होगा लेकिन किसी बात को लेकर दोनों के बीच अनबन हो सकती हैं।
विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए इस माह कई अच्छे अवसर आ सकते हैं लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वे हाथ से निकल भी सकते हैं, इसलिये पहले से ही सजग रहे।
स्वास्थ्य जीवन
मानसिक रूप से आप पूर्णतया स्वस्थ रहेंगे लेकिन शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं। चूँकि बाहर गर्मी का मौसम हैं, इसलिये लू भी लग सकती हैं। ऐसे में ठंडी चीजों का सेवन करें व उचित समय पर भोजन करने की आदत डालेंगे तो बेहतर रहेगा। घर से बाहर निकलते समय पानी लेकर निकले अन्यथा डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है। माह के दूसरे सप्ताह में बेचैनी रह सकती है लेकिन वह ज्यादा दिनों तक नही रहेगी।

Have something to say? Post your comment