Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

2. वृषभ( जून 2021)

June 02, 2021 09:28 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार में कुछ मतभेद लेकर आ सकता हैं। परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं जिससे पारिवारिक माहौल थोड़ा अशांत रहेगा। आप इस समय धैर्य से काम ले, सभी को उचित आदर-सम्मान दे व अपनों से बड़ों के द्वारा दिए गए परामर्श को सुने। आपके भाई-बहन किसी बात को लेकर चिंता में रह सकते हैं व उन्हें कोई समस्या अंदर ही अंदर परेशान करेगी। ऐसे समय में उनका पूरा साथ दे व उनकी समस्या को सुलझाने का प्रयत्न करे।
व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए नए अवसर लेकर आएगा। व्यापारियों को इस माह कई क्षेत्रों से लाभ मिलने की संभावना हैं। किसी की नजर न लगे इसलिये अपने लाभ इत्यादि की बात को सार्वजानिक कहने से बचे। साथ ही मंगलवार के दिन कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करे।
सरकारी जॉब कर रहे लोगों को इस माह यात्रा करनी पड़ सकती हैं। उनके एक शहर से दूसरे शहर में यात्रा करने के योग हैं, इसलिये पूरी सावधानी बरते। प्राइवेट जॉब वाले इस माह थोड़ी चिंता में रहेंगे व उन्हें अपनी नौकरी के चले जाने का डर सताता रहेगा। ऐसे में अपने काम पर पूरा ध्यान दे व मन को शांत रखे।
शिक्षा व करियर
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र इस माह अच्छे परिणाम लेकर आएंगे जिसमे मुख्यतया पत्रकारिता, मैनेजमेंट व डिजिटल मार्केटिंग वालो को लाभ मिलेगा। उन्हें आॅनलाइन काम करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इसलिये ऐसे मौकों को हाथ से न जाने दे क्योंकि भविष्य में यह आपके काम आ सकते हैं।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने सहपाठियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा जिससे उनका मार्गदर्शन होगा। आपके जीवन में जो अनुभव की कमी हैं वह इस माह पूरी हो सकती हैं।
प्रेम जीवन
विवाहित लोगों को इस माह अपने साथी से कुछ आशा रहेगी जिसके पूरी न होने के कारण उन्हें निराशा हाथ लगेगी। ऐसे में स्वयं के भाग्य को कोसने की बजाये उन पर विश्वास बनाये रखे क्योंकि धीरे-धीरे सब सामान्य हो जायेगा। जो लोग रिलेशन में हैं उनका अपने साथी के प्रति विश्वास और मजबूत होगा लेकिन किसी अनहोनी की आशंका मन में रहेगी।
अविवाहित लोगों को इस माह निराश होना पड़ सकता  हैं क्योंकि सच्चा जीवनसाथी मिलने में अभी और समय बाकि हैं।
स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा नही रहेगा जिस कारण आपको कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं घेरे रख सकती हैं। आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे जिस कारण मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा नही रहेगा। ऐसे में प्रतिदिन व्यायाम व योग करने की आदत डाले।
सुबह के समय जल्दी उठकर सैर पर जाएंगे तो स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। ऐसा करने से आप शारीरिक व मानसिक दोनों रूप से स्वस्थ रहेंगे तथा चिंता कम रहेगी।

Have something to say? Post your comment