Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

1. मेष (जून 2021)

June 02, 2021 09:30 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार के लिए उत्तम रहेगा। इस दौरान घर के सदस्यों के प्रति आपका विश्वास बढ़ेगा व उनका भी हर क्षेत्र में आपको साथ मिलेगा। आपका अपने भाई-बहन से रिश्ता पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत होगा जिससे आपके आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना हैं, इसलिये सबका मन उसमें लगा रहेगा। माह के अंत में किसी पुराने मित्र से भेंट संभव है तथा आप दोनों मिलकर पुरानी यादो को साँझा करेंगे।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को इस माह थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ संकेत नही दे रहा है। इस माह आपको अपने व्यापार में घाटा हो सकता हैं व आपके शत्रु भी इसका लाभ उठा सकते हैं। ऐसे में अपने चारो ओर ध्यान रखे व चौकन्ना रहे।
सरकारी अधिकारी भी अपने काम से खुश नही होंगे व उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों का अपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता हैं। इसलिये धैर्य से काम ले व कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनों से बड़ों का परामर्श अवश्य ले।
शिक्षा व करियर
स्कूली छात्रों के लिए यह माह उत्तम रहने की संभावना हैं व उन्हें कम मेहनत में ही सफलता मिलने के संकेत हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को इस माह थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे।
जो सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस माह नए अवसर मिल सकते हैं जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। इस दौरान स्वयं को सजग रखे व किसी की बातों में जल्दी न आए।
प्रेम जीवन
विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता हैं। इस दौरान आप दोनों के बीच भावनात्मक संबंध और ज्यादा मजबूत होगा जिससे रिश्तों में मधुरता आएगी। जो लोग पहले से रिलेशन में हैं उनके लिए यह माह सामान्य रहेगा तथा वे अपने भविष्य को लेकर आशंकित रहेंगे।
स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक रूप से कोई समस्या नही होगी तथा पूरा महिना आराम से व्यतीत होगा। हालाँकि जो डायबिटीज के रोगी है वे कुछ चीजों का परहेज रखे अन्यथा समस्या हो सकती है। यदि आपको पहले कोई गंभीर बीमारी रह चुकी है तो बाहर का खाना कम से कम खाए और जितना हो सके घर का बना पोष्टिक आहार ही ग्रहण करे।

Have something to say? Post your comment