Saturday, April 20, 2024
BREAKING
US: फलस्तीन को संयुक्त राष्ट्र का स्थायी सदस्य बनाने के प्रस्ताव पर अमेरिका ने लगाई रोक बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, पतंजलि ट्रस्ट को देना होगा 4.5 करोड़ का टैक्स, सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहले फेज में वोटर पास पर 2019 से कम वोटिंग, छिटपुट हिंसा के बीच 102 सीटों पर 60 पर्सेंट मतदान UP Board Result 2024 : आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड दैनिक राशिफल 21अप्रैल, 2024 अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं...

मासिक राशिफल

12. मीन ( जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:28 AM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में कई महत्वपूर्ण बातों को लेकर चर्चा संभव हैं जिसमें सभी अपना-अपना पक्ष रखेंगे। ऐसे में आप भी इसमें सक्रियता से भाग ले व किसी के प्रति कटु भाव न रखे। आप नया घर खरीदने का भी विचार कर सकते हैं या अभी के घर में कुछ बदलाव करने का सोच सकते हैं। घर के सभी सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे व आपसी भाईचारा भी बढ़ेगा। इस दौरान परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य ढीला रह सकता है जिसको लेकर चिंता बनी रहेगी।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को इस माह थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि आपको नए समझौते करने के अवसर मिलेंगे लेकिन ध्यान न देने के कारण वह आपके साथ से निकल भी सकते हैं। ऐसे में अपने व्यापार पर उचित ध्यान दे ताकि कोई भी मौका हाथ से न निकले। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को अपने लिए नए अवसर मिलेंगे जिससे उनका मन उलझन में रहेगा। वे अपने भविष्य को लेकर कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं। निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को अपनी नौकरी के बारे में संशय बना रहेगा जिससे उनका मन अन्य क्षेत्रों में नयी जॉब ढूंढने में लगेगा।
 शिक्षा व करियर
स्कूली छात्रों के लिए इस माह अपने लिए कुछ नया करने का अवसर प्राप्त होगा जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी। ऐसे में किसी भी चीज को सीखने में झिझक महसूस न करे। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे व इसके लिए अपनों से बड़ों से विचार-विमर्श भी करेंगे। इसके लिए अच्छे से रिसर्च अवश्य करे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का जोर नयी चीजों को सीखने पर ज्यादा होगा। सहपाठी उनका उचित मार्गदर्शन करेंगे लेकिन उनका मन कई चीजों में उलझा रह सकता हैं।
 प्रेम जीवन
विवाहित लोगों का अपने साथी के साथ बाहर जाने का मन करेगा लेकिन ऐसा नही हो पाने के कारण आप अपने साथी से निराश हो सकते हैं। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों का अपने साथी के साथ रिश्ता कमजोर हो सकता हैं व उन्हें अपने पार्टनर पर संशय बना रहेगा। अविवाहित लोगों का इस माह किसी के ऊपर मन आ सकता हैं जिसके लिए वे कुछ नया करने का प्रयत्न करेंगे। ऐसे में स्वयं को उत्तेजित करने से बचें व किसी भी चीज की अति न करे।
 स्वास्थ्य जीवन
जुलाई का महिना आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम रहेगा व कुछ छोटी-मोटी बिमारियों को छोड़कर कोई विशेष समस्या नही होगी। माह के तीसरे सप्ताह में दमा के रोगियों को समस्या हो सकती है, इसलिये अपना विशेष ध्यान रखे। मानसिक रूप से आप स्वस्थ महसूस करेंगे व नए-नए विचारों का आपके अंदर समावेश होगा। माह के अंत में किसी कारणवश नींद कम आने की समस्या परेशान कर सकती है। कम नींद के कारण बेचैनी का भाव भी रहेगा। ऐसे में यदि आप सोने से पूर्व ध्यान लगाने की आदत डालेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे।

Have something to say? Post your comment