Saturday, April 20, 2024
BREAKING
US: फलस्तीन को संयुक्त राष्ट्र का स्थायी सदस्य बनाने के प्रस्ताव पर अमेरिका ने लगाई रोक बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, पतंजलि ट्रस्ट को देना होगा 4.5 करोड़ का टैक्स, सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहले फेज में वोटर पास पर 2019 से कम वोटिंग, छिटपुट हिंसा के बीच 102 सीटों पर 60 पर्सेंट मतदान UP Board Result 2024 : आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड दैनिक राशिफल 21अप्रैल, 2024 अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं...

मासिक राशिफल

11. कुम्भ (जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:32 AM

पारिवारिक जीवन
परिवार में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता हैं जिससे घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा। संपत्ति को लेकर भी विवाद होने की आशंका हैं। इस माह आपके परिवार के ऊपर मंगल भारी हैं जिससे सभी सदस्यों के बीच आपसी रिश्तों में दरार आ सकती हैं। ऐसे में संयम से काम ले व अपने शब्दों का चुनाव ध्यानपूर्वक करे। परिवार पर आये हुए संकट को टालने के लिए भगवान श्रीराम और हनुमान की स्तुति अवश्य करे। इसके लिए आप हनुमान मंदिर होकर आए या फिर घर पर ही कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करे।
व्यापार व नौकरी
धन संबंधी मामलों व आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए मंगलकारी रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में कई नए अवसर मिलेंगे जिससे अच्छा लाभ मिल सकता हैं। ऐसे में किसी भी बात को सार्वजानिक कहने से बचे व अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दे। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा वे आपके काम से संतुष्ट दिखाई देंगे। प्राइवेट जॉब वाले अपने काम के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों से पैसा कमाने पर भी ध्यान देंगे तथा इसके लिए प्रयास करेंगे।
शिक्षा व करियर
विद्यार्थियों को इस माह अच्छा परिणाम मिलेगा जिससे उनका मन आनंदित रहेगा। आपको अपने अध्यापकों से प्रोत्साहन मिलेगा जो आपके आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी करेगा। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे जिससे उनके ज्ञान में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी संभव हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह निराश रहना पड़ सकता हैं। इसलिये संयम से काम ले व निरंतर अपना अभ्यास जारी रखे जो भविष्य में आपके लिए सहायक होगा।
 प्रेम जीवन
प्रेम जीवन इस माह और मधुर होगा व दोनों के बीच आपसी संबंध मजबूत बनेगा। आपका साथी आपके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेगा जिससे आप प्रसन्न होंगे। ऐसे में आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करे। विवाहित लोगों को इस माह हर क्षेत्र में अपने साथी का भरपूर साथ मिलेगा।
जिनका विवाह नही हुआ हैं उनके लिए यह माह अच्छे संकेत लेकर आ रहा हैं। किसी का आपके ऊपर मन ही मन आकर्षण आ सकता हैं लेकिन वे आपसे कहेंगे नही।
 स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती हैं जिससे आप कमजोरी महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य थोड़ा ढ़ीला रहेगा जिससे मानसिक रूप से भी आप परेशान रह सकते हैं। ऐसे में अपने खानपान का ध्यान रखे व उचित समय पर भोजन करे। इस माह मौसम में परिवर्तन का भी समय हैं तथा वर्षा ऋतु शुरू हो चुकी होती है। ऐसे में सावधानी बरते तथा घर का बना आहार ही ग्रहण करे।

Have something to say? Post your comment