Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

10. मकर (जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:34 AM

पारिवारिक जीवन
इस माह अपने पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योंकि उन्हें कोई बीमारी होने की आशंका हैं। यदि वे बाहर काम पर जाते हैं तो उन्हें पूरी सावधानी बरतने को बोले। घर में कोई समस्या नही होगी व सभी एक-दूसरे के प्रति भाईचारे का भाव रखेंगे। घर में किसी उत्सव या धार्मिक आयोजन होने की संभावना हैं। आपका अपने बच्चों के प्रति स्नेह और बढ़ेगा लेकिन उनकी चंचलता आपको कुछ परेशान भी कर सकती हैं।
व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा हैं। इस माह आपको अपने व्यापार में लाभ मिलेगा व कई ऐसे अवसर आयेंगे जिनसे आपको बड़ा लाभ मिल सकता हैं। ऐसे में अपने प्रतिद्वंदियों पर नजर बनाये रखे व किसी मौके को हाथ से न जाने दे। नए व्यापारिक समझौते भी हो सकते हैं।
सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को इस माह चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता हैं। उन्हें किसी कार्यवर्ष यात्रा पर भी जाना पड़ सकता हैं। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को अन्य क्षेत्रों में नए आॅफर भी मिल सकते हैं जो उनके भविष्य को उज्जवल बनायेंगे। ऐसे में किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपने माता-पिता से अवश्य विचार-विमर्श करे।
 शिक्षा व करियर
स्कूली शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने भविष्य को लेकर मंथन करेंगे व आगे किस क्षेत्र में वे अच्छा कर सकते हैं, इसके बारे में विचार करेंगे। कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को इस माह अपने लिए कुछ नया करने की आशा होगी। इसके लिए वे स्वयं का कुछ नया शुरू करने का भी विचार कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिससे उनके आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। वे स्वयं में सुधार लाने के लिए एक जीवनशैली को अपनाने व उसी के अनुसार चलने का प्रयत्न करेंगे।
प्रेम जीवन
विवाहित लोगों की इस माह अपने साथी को लेकर चिंता बनी रहेगी व उनका एक-दूसरे के प्रति विश्वास कम होगा। ऐसे में दोनों आपस में खुलकर बात करें व शंका को दूर करे जो आपके भविष्य के लिए अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों का अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं जिससे उनके रिश्ते में खटास आ सकती हैं। अविवाहित लोगों को इस माह शादी का प्रस्ताव आ सकता हैं लेकिन वे किसी और बेहतर को पाने के लिए लालायित रहेंगे। इससे उनके हाथ में आया हुआ अवसर भी जा सकता हैं।
 स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक रूप से आपको पेट से संबंधित बीमारी होने की संभावना हैं जिसके परिणामस्वरूप दस्त, कब्ज, अपच इत्यादि की समस्या हो सकती हैं। यदि आप घर से दूर रहते है और बाहर का भोजन करते है तो इस माह उससे बचे और जितना हो सके घर का बना आहार ही ग्रहण करे। आपका मन थोड़ा कुंठित रहेगा जिससे मानसिक तनाव होने की आशंका हैं। किसी बात की चिंता लगी रहेगी जिससे स्वभाव गुस्सैल भी हो सकता है।

Have something to say? Post your comment