Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

9. धनु (जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:36 AM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार में नयी खुशियाँ लेकर आएगा व सभी सदस्य एक-दूसरे के प्रति भावुक रहेंगे। आपका अपने भाई-बहन के प्रति प्रेम और बढ़ेगा तथा आप उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे। माता-पिता आपसे प्रसन्न रहेंगे व उनका आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। घर में किसी सगे-संबंधी के विवाह का योग भी बन सकता हैं जिससे घर में उत्सव का माहौल रहेगा। यदि आपकी कोई पुरानी जमीन पड़ी हैं तो उसको बेचने का विचार कर सकते है।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को इस माह थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि आपको अपने शत्रुओं से हानि हो सकती हैं। दूसरे व्यापारियों से आपको चुनौती मिलेगी जो आपके व्यापार को परोक्ष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में बुद्धि व संयम से काम ले व व्यर्थ के झगड़ों में न पड़े। सरकारी जॉब कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा तथा वे अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे। प्राइवेट जॉब करने वालों का मन अपने काम में कम लगेगा तथा उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में कई प्रकार की चुनौतियां मिल सकती हैं। ऐसे में आप स्वयं के मन पर नियंत्रण रखे व अपना शत-प्रतिशत देने का प्रयास करे।
 शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को अपने सहपाठियों की ओर से सहायता मिलेगी तथा वे अपनी पढ़ाई में ध्यान लगायेंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का ध्यान इस माह नयी चीजों को सीखकर अपने भविष्य को उज्जवल बनाने पर रहेगा। ऐसे में अपनी रुचि के अनुसार विषय को चुने व उस पर अच्छे से काम करे।
जो विद्यार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे अपने जीवन में नए आयाम स्थापित करेंगे तथा स्वयं का लक्ष्य निर्धारित करेंगे जो भविष्य में उनके लिए सहायक सिद्ध होगा।
 प्रेम जीवन
जिनका विवाह हो चुका हैं उनके लिए यह माह आनंददायक रहेगा तथा उन्हें अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ आकर्षक उपहार मिलने की भी संभावना हैं। ऐसे में दोनों को एक-दूसरे की चिंता भी सताएगी व भविष्य को लेकर आप प्लानिंग भी कर सकते हैं। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों का अपने साथी के साथ कुछ यादगार अनुभव बीतेगा जो जीवनभर के लिए उनके साथ जुड़ जायेगा। जो विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें इस माह कही से अच्छा संकेत मिल सकता हैं तथा वे इसके लिए आशान्वित रहेंगे। ऐसे में किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार अवश्य करे।
स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको पेट से संबंधित कुछ बीमारियाँ हो सकती हैं जो जल्द ही ठीक भी हो जाएगी। शारीरिक रूप से आपको कोई गंभीर समस्या नही होगी व आप पहले की अपेक्षा ज्यादा स्वस्थ महसूस करेंगे। यदि आपको अस्थमा की समस्या रहती है तो अपना विशेष ध्यान रखे तथा अपने साथ इनहेलर हमेशा रखे। मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे व बुद्धि में वृद्धि  होगी। यह माह आपके अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा को भरने वाला रहेगा तथा नए-नए विचारो का मन में समावेश होगा।

Have something to say? Post your comment