Friday, April 19, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

मासिक राशिफल

7. तुला(जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:40 AM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में कोई आयोजन होने की संभावना हैं जिससे सबका मन उसी ओर लगा रहेगा। इस दौरान ज्यादा लोगों को इसमें बुलाने से बचें व पूरी सावधानी बरते। घरवालों का आपके प्रति विश्वास और बढ़ेगा व आपसी भाईचारे में बढ़ोत्तरी होगी। आपका अपने पिता से किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं। ऐसे में उनका उचित सम्मान करें व उनके परामर्श को ध्यान से सुने।
व्यापार व नौकरी
व्यापारिक दृष्टि से इस माह आर्थिक कमजोरी आएगी जिससे आपका मन उदास रहेगा लेकिन आप अन्य क्षेत्रों से लाभ कमाने में ध्यान देंगे। किसी भी व्यापारिक समझौते को करते समय अपने पार्टनर को अच्छे से जाँच परख लें क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी आपका नुकसान करने का प्रयास करेंगे। जो सरकारी नौकरी में हैं उन्हें अपने वरिष्ठ अधिकारीयों से प्रोत्साहन मिल सकता हैं जिससे उनके आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। प्राइवेट जॉब करने वालों को इस माह कई नए अवसर मिल सकते हैं लेकिन उनकी रुचि अपना काम करने में ज्यादा होगी। ऐसे में आपके हाथ से एक अच्छा मौका निकल सकता हैं।
शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्र इस माह अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे जिससे माता-पिता आपसे प्रसन्न होंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपना ज्यादातर समय व्यर्थ के कामों में निकाल देंगे। आपका ज्यादा ध्यान इधर-उधर भटकेगा व संतुष्टि नही मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र इस माह अपने लिए कुछ नया करने को सोचेंगे जिस कारण उनके मन में तरह-तरह के विचार आयेंगे। ऐसे समय में अपने अध्यापक से अवश्य परामर्श ले जिससे आपको सहायता मिलेगी।
 प्रेम जीवन
जिनका विवाह हो चुका हैं उन्हें अपने साथी से कोई शुभ संकेत मिल सकता हैं जिस कारण परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। जो अभी किसी के प्रेम में हैं उन्हें अपने साथी से धोखा मिल सकता हैं जिससे उनका मन उदास रहेगा। आपका अपने साथी से मोहभंग भी हो सकता हैं। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के जीवन में इस माह कोई नया व्यक्ति आ सकता  हैं जिसका आपसे लगाव हो सकता है। ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले उसको समय दे अन्यथा बाद में यह किसी अनहोनी का कारण बन सकता हैं।
 स्वास्थ्य जीवन
स्वाथ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए उत्तम रहेगा व किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। हर दिन आप स्वयं में एक नयी ऊर्जा को पाएंगे और उसी के अनुसार कार्य करेंगे। कुल मिलाकर यह माह आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम रहने वाला है। मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे व आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। इस माह आपकी बुद्धि में अप्रत्याशित विकास होगा जिससे नए-नए विचार आपके मन में आयेंगे।

Have something to say? Post your comment