Friday, April 19, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

मासिक राशिफल

6. कन्या(जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:42 AM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में कुछ खटास आ सकती हैं जिस कारण रिश्तों में दूरियां बढ़ेगी। आपका अपने भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं। इस समय धैर्य से काम ले व कोई भी कटु वचन कहने से बचे। माता का सम्मान करें व उनके परामर्श को सुने। परिवार के अन्य सदस्य भी आपसे निराश रह सकते हैं, इसलिये स्वयं में सुधार लायें। किसी भी प्रकार के विवाद को बढ़ाने की बजाए धैर्य से काम ले।
व्यापार व नौकरी
व्यापार की दृष्टि से यह माह आपके लिए मिलेजुले परिणाम लेकर आ रहा हैं। इस माह आपको कोई बड़ा घाटा होने की संभावना हैं, इसलिये कोई भी निर्णय अपनों से बड़ों की सहमती से करें। अपने शत्रुओं पर ध्यान रखे व किसी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। सरकारी नौकरी कर रहे लोग इस माह दुविधा की स्थिति में रहेंगे व उन्हें अपने काम के कारण तनाव का अनुभव होगा। आपका यह तनाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे तथा उनका मन अपने बॉस को खुश करने में होगा।
शिक्षा व करियर
इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र इस माह अपने लिए नए क्षेत्रों को चुनने पर ध्यान देंगे तथा आॅनलाइन काम देखेंगे। अन्य क्षेत्र के विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर संतुष्ट होंगे लेकिन उनके अंदर भी अपने भविष्य को लेकर चिंता रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपनी पढ़ाई में तेजी लाएंगे जिससे उनका आत्म-विश्वास बढ़ेगा। इस माह आपको कुछ लोग भ्रमित करने का प्रयास करेंगे लेकिन आपका ध्यान मुख्यतया अपनी पढ़ाई की ओर ज्यादा होगा।
 प्रेम जीवन
जिनका विवाह हो चुका हैं उन्हें इस माह अपने जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा तथा वे इससे संतुष्ट दिखाई देंगे। आपके साथी के द्वारा हर क्षेत्र में आपकी सहायता की जाएगी जिससे दोनों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा। रिलेशन में रह रहे लोगों को इस माह अपने साथी की ओर से कुछ अच्छा उपहार मिलने की संभावना है। जिनका विवाह नही हुआ हैं उन्हें इस माह निराशा हाथ लगेगी। सच्चे जीवनसाथी के लिए उन्हें अभी और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता हैं।
 स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको पेट सबंधी कोई समस्या हो सकती हैं जैसे कि दस्त, कब्ज, गैस बनना, अपच इत्यादि। ऐसे में अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें व प्रतिदिन आधे घंटे पैदल चले। यदि बाहर का खाना ज्यादा करते है तो वह इस माह कम से कम करे। मानसिक रूप से भी आप कुछ तनाव में रह सकते हैं लेकिन आत्म-विश्वास में कोई कमी नही आएगी। माह के मध्य में कोई बात परेशान तो करेगी लेकिन यदि उसे किसी अपने के साथ साँझा करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे।

Have something to say? Post your comment