Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

5. सिंह(जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:52 AM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार के लिए तो अच्छा रहेगा व सभी के बीच आपसी मेलझोल और बढ़ेगा लेकिन आपकी माता को कोई गंभीर बीमारी होने की संभावना हैं। ऐसे में उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे व बाहर निकलने देने से बचे। परिवार में किसी सदस्य की दुर्घटना होने की भी संभावना हैं, इसलिये सचेत रहे। घर से बाहर निकलते समय पूरी सावधानी बरते व सभी को इस बात का ध्यान रखने को कहे।
व्यापार व नौकरी
व्यापार में आपको अपने सांझेदार से धोखा मिल सकता हैं व पैसा भी अटक सकता हैं। यह समय आपकी आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा नही हैं क्योंकि मंगल आप पर भारी हैं। किसी प्रकार के संकट को टालने के लिए प्रतिदिन सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें व कोई भी व्यापारिक समझौता करने से पहले उसकी अच्छे से जाँच परख कर ले। सरकारी अधिकारी इस माह अपने क्षेत्र में कम रुचि लेंगे तथा उनका ध्यान समाज सेवा में ज्यादा रहेगा। उनके मन में किसी चीज को लेकर बैचैनी रह सकती हैं, इसलिये स्वयं पर नियंत्रण रखे। प्राइवेट जॉब करने वालों को अपनी नौकरी के चले जाने का डर सताता रहेगा। इसलिये वे अपने लिए किसी नयी नौकरी की खोज में रहेंगे।
 शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्र इस माह अपने लिए नए क्षेत्रों को ढूंढेंगे जिसमे उनको सफलता भी मिलेगी। उनकी ज्यादा रुचि अपनी पसंद के कार्य करने में रहेगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र इस माह थोड़ा उदास रह सकते हैं व उन्हें अपने भविष्य को लेकर चिंता सताती रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए विकल्प खोजेंगे व उसमे कार्य करने का प्रयास करेंगे। इस माह उन्हें अपने जीवन में एक नयी दिशा भी मिल सकती हैं जो आगे चलकर बहुत काम आएगी।
 प्रेम जीवन
विवाहित लोगों के लिए यह माह आनंददायक रहेगा। इस समय आपका अपने साथी के प्रति स्नेह का भाव रहेगा व उन्हें आपसे कुछ स्पेशल की आशा रहेगी। इसलिये आप उनके लिए यदि कुछ स्पेशल करेंगे तो यह आप दोनों के बीच घनिष्ठता को और बढ़ाएगा। जिनका विवाह नही हुआ हैं उन्हें इस बार अपने रिश्तेदार में से किसी के द्वारा विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं लेकिन उनकी रुचि उसमे कम होगी। इस बार वे अपने भविष्य को लेकर ज्यादा आशंकित रहेंगे जिस कारण वह रिश्ता उनके हाथ से निकल सकता हैं।
 स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक रूप से इस माह आप एक दम स्वस्थ रहेंगे व किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। प्रतिदिन सुबह के समय दो गिलास गर्म पानी अवश्य पिए। यह आपके शरीर से सभी प्रकार की अशुद्धियों को निकाल बाहर करेगा व पाचन क्रिया को सुचारू रखेगा। मानसिक रूप से आप पहले से ज्यादा मजबूत महसूस करेंगे व दिन-प्रतिदिन आपके अंदर एक नयी ऊर्जा का संचार होगा जो आपकी प्रगति में सहायक होगा।

Have something to say? Post your comment