Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

3. मिथुन(जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:56 AM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपका ज्यादातर समय अपने परिवारवालों के साथ ही व्यतीत होगा। आप सभी एक-दूसरे से अपने सुख-दु:ख साँझा करेंगे जिससे आपसी रिश्तों में मजबूती आएगी। यदि आप किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो वह इस माह अपने परिवार के साथ अवश्य साँझा करें जिससे उसका समाधान निकलेगा। माह के तीसरे सप्ताह में घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना हैं जिससे घर का वातावरण आध्यात्मिक रहेगा। घर पर रिश्तेदारों का भी आना-जाना लगा रहेगा।
 व्यापार व नौकरी
यदि आप व्यापार करते हैं तो इस माह आपको धन संबंधी बड़ा लाभ मिल सकता हैं जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति बदल सकती हैं। इस समय कोई भी बड़ा निर्णय अपने परिवारवालों के साथ विचार कर के ही करे तो ज्यादा अच्छे परिणाम आयेंगे। धन संबंधी कोई भी कार्य करने से पहले एक बार भगवान हनुमान का नाम अवश्य ले। सरकारी अधिकारियों की इस माह अपने सहकर्मियों के साथ तीखी नोकझोंक होने की संभावना हैं जिससे उन्हें बचना चाहिए। इस माह आपका स्वाभाव अपेक्षाकृत थोड़ा चिढ़चिढ़ा रहेगा। प्राइवेट नौकरी कर रहे लोग अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे तथा वे अपने अंदर एक नयी स्फूर्ति पाएंगे जो उन्हें काम करने की प्रेरणा देगी।
 शिक्षा व करियर
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र किसी के बहकावे में ना आयें व किसी के ऊपर जल्दी भरोसा भी ना करे। इस माह आपको कई बहकाने वाले आॅफर आ सकते हैं जो आगे चलकर बुरे परिणाम देंगे। इसलिये स्वयं को सचेत रखे। स्कूली शिक्षा ले रहे छात्र अपने काम से खुश दिखाई देंगे। जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनमे इस माह एक नयी ऊर्जा का संचार होगा व दिन-प्रतिदिन वे स्वयं में सुधार का अनुभव करेंगे। इस माह उनकी तैयारी में भी तेजी आएगी।
प्रेम जीवन
अविवाहित लोगों का मन इस महीने कई लोगों की ओर आकर्षित होगा व शायद वे किसी को अपना दिल भी दे बैठे। ऐसे में किसी भी चीज की जल्दबाजी न करें व अपने मन को शांत रखे। जिनका विवाह हो चुका हैं वे भी किसी ओर के प्रति आकर्षित हो सकते हैं जिससे रिश्तों में खटास उत्पन्न हो सकती है। इसलिये स्वयं पर नियंत्रण रखे व किसी भी प्रकार की अनहोनी से दूर रहें। यदि आप विवाह की प्रतीक्षा में हैं और कही सकारात्मक बातचीत चल रही  हैं तो वह बात इस महीने कुछ समय के लिए रुक जाएगी। हालाँकि इससे रिश्ते में कोई प्रभाव नही पड़ेगा लेकिन किसी कारणवश बात इस महीने आगे नहीं बढ़ पाएगी।
 स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको सर्दी-जुकाम व बुखार संबंधी कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इसलिये स्वयं का उचित ध्यान रखे व बारिश के मौसम में ज्यादा ठंडी चीजों का सेवन न करें। साथ ही बाहर का खाना खाने से बचे क्योंकि इससे आपको पेट संबंधी समस्या हो सकती है। मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे व नए-नए विचारों का आपके अंदर समावेश होगा। चारो ओर सकारात्मकता का माहौल छाया रहेगा तथा आप भी वैसा ही सोचेंगे।

Have something to say? Post your comment