Thursday, April 25, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

2. वृषभ(जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:57 AM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपका व आपके परिवार का मन आध्यात्मिकता में ज्यादा रहेगा व दूसरों की भलाई करने के प्रति आप सभी का झुकाव ज्यादा होगा। इस महीने आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर भावुक रह सकते हैं व घरवालों के प्रति भी आपके मन में श्रद्धा बढ़ेगी। ऐसे में अपने भाई-बहन का पूरा ध्यान रखें क्योंकि उनकी आपसे अधिक अपेक्षा रहेगी। परिवार में कोई नयी खुशी भी आ सकती हैं जिस कारण घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।
व्यापार व नौकरी
व्यापारिक दृष्टि से यह माह आपके लिए अहम रहने वाला हैं क्योंकि इस माह आपके व्यापार के लिए कई नए समझौते आयेंगे। अच्छे से विचार-विमर्श करके ही कोई निर्णय ले जिससे यह भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध हो। किसी के प्रति शत्रुता का भाव न रखे व अपने शत्रु के प्रति भी मीठी वाणी का प्रयोग करे। नौकरी कर रहे लोगों को अपने काम में कुछ अड़चन का अनुभव करना पड़ सकता है जिस कारण उनका स्वभाव अपेक्षाकृत थोड़ा चिढ़चिढ़ा रह सकता हैं। आॅफिस में किसी के साथ अनबन भी हो सकती हैं, इसलिये धैर्य का परिचय दे। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का मन इस माह थोड़ा अशांत रहने की संभावना हैं व उन्हें अपने भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी।
शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को इस माह अपने दोस्तों की ओर से किसी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। इन चुनौतियों से भागने की बजाये इनका डटकर सामना करे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का अपने क्षेत्र के प्रति झुकाव कम होगा व उनका ध्यान अपनी रुचि के साधनों में लगा रहेगा। इस दौरान वे अपने मनपसंद के कामों को करने में ज्यादा समय व्यतीत करेंगे जैसे कि नृत्य, चित्रकारी, लेखन इत्यादि। प्रतियोगी या सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए विकल्पों की खोज में रहेंगे तथा उसमे अपना करियर बनाने का विचार करेंगे। उनका ध्यान पढ़ाई से हटकर कुछ नया करने का होगा किंतु इससे पहले इसके बारे में अपनों से बड़ों से विचार-विमर्श अवश्य कर ले।
 प्रेम जीवन
शादीशुदा लोगों को अपने जीवनसाथी के साथ कही बाहर जाने का मन करेगा लेकिन किन्ही कारणों से ऐसा हो नही पायेगा। ऐसे में वे अपने आसपास कुछ रोमांटिक प्लान कर सकते हैं जिससे दोनों के बीच आपसी संबंध और मजबूत होंगे। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों का इस माह अपनी रिश्तेदारी में किसी की ओर से एक अच्छा प्रस्ताव आ सकता  हैं। किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार अवश्य करे।
स्वास्थ्य जीवन
इस माह आप पहले की अपेक्षा तरोताजा महसूस करेंगे लेकिन सर्दी-जुकाम की समस्या परेशान कर सकती हैं। इस कारण आपका स्वास्थ्य थोड़ा ढ़ीला रहने की भी संभावना हैं। मानसिक रूप से आप एक दम स्वस्थ रहेंगे तथा किसी प्रकार की कोई समस्या नही  होगी। इस महीने आपका दिमाग खुले विचारों वाला होगा व नए-नए कार्यों को करने के बारे में सोचेंगे।

Have something to say? Post your comment