Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

1. मेष(जुलाई 2021)

July 11, 2021 07:59 AM

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक रूप से यह माह आपके घरवालों के साथ रिश्तों को और ज्यादा मजबूत करेगा। सभी सदस्यों का आपके प्रति प्रेम और बढ़ेगा जिससे आपसी भाईचारे में बढ़ोत्तरी होगी। माता-पिता आपको लेकर भावुक हो सकते हैं, इसलिये उन्हें विशेष स्नेह दे। हर क्षेत्र में आपको अपने भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपके आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। उनके द्वारा आपकी सहायता भी की जाएगी जिससे आपका काम जल्दी बन जाएगा।
व्यापार व नौकरी
व्यापार पर आप ज्यादा ध्यान नही दे पाएंगे जिससे घाटा होने की संभावना हैं। ऐसे में अपने मित्रों का सहयोग आपको मिलेगा तथा वे आपका मार्गदर्शन भी करेंगे। आपके शत्रु भी आपके प्रति दया का भाव रखेंगे। कुल मिलाकर व्यापर के क्षेत्र में आपको ज्यादा हानि नही होगी। सरकारी जॉब कर रहे लोग अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे जिससे उनका अपने काम से मोहभंग हो सकता हैं। प्राइवेट जॉब करने वालों का मन भी अपने काम में नही लगेगा तथा उनका अपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा भी हो सकता हैं।
शिक्षा व करियर
स्कुल में पढ़ रहे छात्र इस माह अपना ध्यान रचनात्मकता के क्षेत्र में ज्यादा लगायेंगे व अपनी रुचि के अनुसार कार्य करने को उत्सुक होंगे। कॉलेज इत्यादि में पढ़ने वाले छात्र इस माह थोड़ा आलसी रहेंगे व उनका मन किसी काम में कम ही लगेगा। ऐसे में वे अपना ज्यादातर समय टीवी, कंप्यूटर, मोबाइल इत्यादि में व्यतीत करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने अंदर एक नयी ऊर्जा को महसूस करेंगे जिससे उनमें एक नयी स्फूर्ति का संचार होगा। वे अपने जीवन में कुछ नया करने का भी विचार करेंगे।
प्रेम जीवन
शादीशुदा लोगों को अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे मन आनंदित रहेगा। आपको अपने पार्टनर से कुछ उपहार भी मिल सकता हैं। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों का अपने साथी के प्रति विश्वास और मजबूत होगा तथा आप उनके लिए भावुक भी हो सकते हैं। जो विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें इस माह निराशा हाथ लगेगी। यदि आपका किसी के प्रति आकर्षण है तो वह भी इस माह कम हो जायेगा।
स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए अशुभ रहेगा तथा कोई गंभीर बीमारी होने की भी संभावना हैं। इस माह आपको कोई न कोई बीमारी घेरे रहेगी जिससे मानसिक स्वास्थ्य भी बेकार रह सकता हैं। ऐसे में स्वयं का पूरा ध्यान रखे व बाहर निकलने से बचे।

Have something to say? Post your comment