Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

11. कुम्भ (अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:45 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपके परिवार के ऊपर मंगल भारी हैं व सदस्यों के बीच कई बातों को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं। ऐसे में किसी सदस्य के साथ आपकी तीखी नोकझोंक हो सकती हैं। गलत मित्रों की संगती के कारण आपके पिता आपसे क्रोधित रहेंगे। ऐसे में उनकी बात को ध्यान से सुने तथा कुछ भी गलत काम को करने से बचे। परिवार में आये किसी संकट को टालने के लिए प्रतिदिन सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ आवश्यक रूप से करे। साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर होकर भी आए।

व्यापार व नौकरी

यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो इस माह आर्थिक रूप से बड़ा लाभ मिलने की संभावना हैं। यदि आपका पैसा कही अटका हुआ हैं तो वह आपको वापस मिलेगा। इस दौरान आपको अपने घर के किसी सदस्य का साथ भी मिलेगा जिससे व्यापार में उन्नति संभव हैं। सरकारी नौकरी कर रहे अधिकारियों को अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से तनाव हो सकता हैं जिससे उनके अंदर द्वेष की भावना रहेगी। आपका मन मुख्यतया समाज की सेवा में लगेगा। प्राइवेट क्षेत्र में जॉब कर रहे लोगों का मन अपनी नौकरी से हटकर अन्य कामों में लग सकता हैं तथा वे अपना कुछ नया शुरू करने का सोच सकते हैं।

शिक्षा व करियर

छात्रों को इस माह कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन आगे चलकर यह उनके काम आएगी। ऐसे में किसी भी समस्या से भागने की बजाये उसका डटकर सामना करे व उससे सीखने का प्रयत्न करे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी अपना ध्यान अन्य रचनात्मक कार्यों में ज्यादा लगाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन भी अपनी पढ़ाई में कम लगेगा जिससे उनका ध्यान भटक सकता हैं। इस दौरान उनकी अपन पिता से किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं जिससे घर में तनाव का माहौल रहेगा।

प्रेम जीवन

जिनका विवाह हो चुका हैं उनका अपने साथी के प्रति विश्वास पहले की अपेक्षा और ज्यादा मजबूत होगा किंतु किसी बात को लेकर अनबन होने की भी आशंका हैं। कुल मिलाकर यह माह आपके प्रेम जीवन के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। जिनका विवाह नही हुआ हैं वे इस माह सच्चे जीवनसाथी के तलाश में रहेंगे लेकिन निराशा ही हाथ लगेगी। ऐसे समय में स्वयं के सुधार पर आप ज्यादा ध्यान दे।

स्वास्थ्य जीवन

रक्तचाप व मधुमेह के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता हैं। इस माह आपका स्वास्थ्य किन्ही कारणों से बिगड़ सकता है। इसलिये डॉक्टर के बताये दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करे। यदि आपको पहले से कोई गंभीर बीमारी नही हैं तो इस माह आप शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे। मानसिक रूप से कोई ज्यादा समस्या नही होगी लेकिन कुछ समय के लिए मन बेचैन रह सकता हैं। ऐसे में नींद कम आने, मन में बेचैनी रहने इत्यादि की समस्या परेशान कर सकती है।

Have something to say? Post your comment