Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

10. मकर (अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:48 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह परिवार में तो सब ठीक रहेगा लेकिन आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका हैं। ऐसे में उनके स्वास्थ्य व भोजन का उचित ध्यान रखे। यदि उन्हें पहले से कोई बिमारी हैं तो सही समय पर उनके सभी टेस्ट इत्यादि करवा ले तथा डॉक्टर के संपर्क में रहे। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा तथा आपका अपने भाई-बहनों के साथ संबंध और मजबूत होगा। यदि आपकी बहन शादी के लायक हो गयी हैं तो इस माह उसके रिश्ते की बात चल सकती हैं व रिश्ता भी पक्का हो सकता है।

व्यापार व नौकरी

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए खर्चीला होने वाला हैं। अनावश्यक खर्चें और बढ़ जायेंगे जिससे वित्तीय नुकसान होने की आशंका हैं। आपकी बचत भी खत्म हो सकती है। इसलिये सही जगह निवेश करे व कोई भी बड़ा खर्चा करने से पहले उस पर अच्छे से विचार-विमर्श कर ले। सरकारी अधिकारी इस माह अपने काम को लेकर असंतुष्ट रहेंगे तथा उन्हें किसी बात को लेकर तनाव रहेगा। उनका ज्यादातर समय सामाजिक कार्यों में लगेगा। निजी क्षेत्र में लगे लोगों के मन में भी सरकारी काम करने की लालसा जागेगी तथा वे इसकी तैयारी करने का सोच सकते हैं। ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनों से बड़ों से अवश्य परामर्श ले।

शिक्षा व करियर

कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं का मन इस माह अपने घर के कामों में ज्यादा लगेगा तथा वे अपना ज्यादातर समय आत्म-सुधार में लगाएंगी। इसके विपरीत छात्रों का अपने पिता से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता हैं तथा वे अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए किसी नए विषय को चुनेंगे तथा वे इसमें पूरा मन लगाकर तैयारी भी शुरू कर देंगे। यह उनके भविष्य के लिए सहायक सिद्ध होगा।

प्रेम जीवन

यदि आपका विवाह हो चुका हैं तो आप अपने रिश्तों को लेकर संजीदा रहेंगे तथा आपका अपने साथी के प्रति विश्वास और बढ़ेगा। इस दौरान आपका अपने साथी को लेकर किसी से वाद-विवाद भी हो सकता हैं। यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो इस माह आपका उनसे मिलन भी हो सकता हैं किंतु इसके लिए पूरी सावधानी बरते। यदि आप विवाह की प्रतीक्षा में हैं तो इस माह आपको कुछ अच्छे प्रस्ताव आयेंगे लेकिन आपकी किसी में रुचि नही होगी। आप अपने रिश्ते को लेकर उदासी का भाव रखेंगे।

स्वास्थ्य जीवन

कैंसर इत्यादि गंभीर बिमारी से पीड़ित व्यक्ति इस माह अपना विशेष ध्यान रखे तथा बाहर जाने से पहले पूरी सावधानी बरते। इसके अलावा सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती हैं, इसलिये ठंडी चीज़ों का सेवन कम से कम करे। साथ ही बाहर का खाना खाने से परहेज रखे। मानसिक रूप से माह के पहले सप्ताह में कुछ दिनों के लिए सिर दर्द की शिकायत रह सकती हैं। ऐसे में मन में बेचैनी का भाव भी रहेगा तथा क्या किया जाये और क्या नही, यही दुविधा रहेगी।

Have something to say? Post your comment