Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

9. धनु (अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:50 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपका स्वभाव थोड़ा उग्र रह सकता हैं जिस कारण परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े होने की संभावना हैं। आपका परिवार में किसी सदस्य के साथ तीखी नोकझोंक हो सकती हैं। इसलिये किसी से भी बात करते समय विशेष सावधानी बरते व ऐसे किसी शब्द का प्रयोग न करे जो दूसरों को कष्ट पहुंचायें। माता-पिता को उचित सम्मान दे तथा उनके हर परामर्श को ध्यान से सुने। माह के पहले सप्ताह में ही आपकी माता का स्वास्थ्य ढीला रह सकता हैं तथा उनका मन भी बेचैन रह सकता है। ऐसे में उनका पूरा-पूरा ध्यान रखे।

व्यापार व नौकरी

आपको इस माह व्यापार में लाभ मिलने की संभावना हैं। आपके अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होंगे व अन्य क्षेत्रों से भी लाभ मिलेगा। आप अपने व्यापार के लिए नयी योजनाओं को बनायेंगे व इस संबंध में आपकी कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों से भेंट भी हो सकती हैं। जो सरकारी काम करते हैं उन्हें इस माह अपने काम में दुविधा का सामना करना पड़ सकता हैं। उच्च अधिकारीयों से भी उन्हें चुनौती मिलेगी। ऐसे समय में अपनी बुद्धि से काम ले व कोई भी गलत निर्णय लेने से बचे। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे तथा उन्हें अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा।

शिक्षा व करियर

उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का मन पढ़ाई में कम लगेगा तथा वे अपना समय व्यर्थ के कामों में लगाएंगे। आगे चलकर इससे उनकी परीक्षा पर प्रभाव पड़ सकता हैं। इसलिये अपनी पढ़ाई व बाकि के कार्यों में संतुलन बनाये रखे। स्कूली छात्रों को इस माह अपने अध्यापकों की ओर से उचित मार्गदर्शन मिलेगा तथा कोचिंग पढ़ रहे छात्रों को कुछ लाभ मिलने की संभावना हैं। जो परीक्षार्थी प्रतियोगी परीक्षा के लिए मेहनत कर रहे हैं उन्हें इस माह शुभ संकेत मिलेगा। उनके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति का आगमन हो सकता हैं जो उन्हें उचित मार्गदर्शन देगा।।

प्रेम जीवन

आपका अपने साथी के प्रति निराशा का भाव रहेगा जिससे संबंध कमजोर होने की आशंका हैं। इस माह आप अपने जीवनसाथी के प्रति उदासी का भाव रखेंगे तथा उनकी कोई भी बात आपको आकर्षित नही करेगी। ऐसे में आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे तथा उन्हें समझने का प्रयत्न करे। यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो आपका उनसे मोहभंग भी हो सकता  हैं जिससे रिश्तों में दूरी बढ़ जाएगी। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को इस माह निराशा हाथ लगेगी।

स्वास्थ्य जीवन

शारीरिक रूप से आप एक दम स्वस्थ महसूस करेंगे तथा कोई भी समस्या नही होगी। श्वास के रोगी अपना विशेष ध्यान रखे तथा बाहर जाने से पहले पूरी सावधानी बरते। यदि आपको शरीर पर चकतों की परेशानी हैं तो वह इस माह बढ़ सकती है। मानसिक रूप से आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा बुद्धि का विकास होगा। शरीर नयी ऊर्जा से भरा हुआ महसूस होगा तथा नित नए विचार मन में आएंगे।

Have something to say? Post your comment