Tuesday, April 16, 2024
BREAKING
मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए अरविंद केजरीवाल के साथ "आतंकवादी जैसा व्यवहार" : तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले CM भगवंत मान, केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत दैनिक राशिफल 17 अप्रैल, 2024 बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत क्या है ख़ास लोकसभा चुनाव : दिल्ली में मनोज तिवारी की डगर नही आसां- उन्हें चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी दिल्ली-नोएडा में बारिश ने मौसम हुआ खुशनुमा, आज भी होगी बूंदाबांदी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट दैनिक राशिफल 16 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 14 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 15 अप्रैल, 2024

मासिक राशिफल

7. तुला(अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:55 PM

पारिवारिक जीवन

यदि परिवार में किसी सदस्य के साथ आपका कोई मतभेद या पुराना विवाद चल रहा हैं तो वह इस माह सुलझ जायेगा जिस कारण परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। यदि आपके चाचा या चाची किसी दूसरे शहर में रहते हैं तो उनका भी आपके घर आना हो सकता है। परिवार में कोई आयोजन भी हो सकता हैं जिस कारण सभी का ध्यान उसी में लगा रहेगा। इसमें आप अपनी सहभागिता भी बनाये जिससे परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी को भी कटु वचन कहने से बचे।

व्यापार व नौकरी

माह की शुरुआत में आप अपने व्यापार को विस्तार देंगे जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। इस माह व्यापारिक खर्चे बढ़ जायेंगे जिससे आपको कुछ समय के लिए तनाव भी हो सकता हैं। ऐसे में कोई भी धन संबंधी निर्णय लेने से पहले अपनो से बड़ों से अवश्य विचार-विमर्श करे। नौकरी कर रहे लोगों का अपने कार्य के प्रति सकारात्मक व्यवहार बना रहेगा तथा वे अपने काम से संतुष्ट होंगे। आपके सहकर्मी भी आपके काम से प्रसन्न होंगे तथा ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा भी हो सकती हैं। सरकारी अधिकारियों के इस दौरान यात्रा करने के योग हैं।

शिक्षा व करियर

आप मेहनत तो बहुत करेंगे लेकिन इच्छानुसार परिणाम न मिल पाने के कारण मन उदास रहेगा। ऐसे में माता-पिता से अपनी समस्या को साँझा करे जिससे आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा। यदि अभी आपने 12वीं पास की हैं व कॉलेज में हुए हैं तो आपका विशेष ध्यान अपना करियर बनाने पर होगा व इसके लिए आप मुख्यतया अपने मित्रों की बातों पर ध्यान देंगे। यदि आप किसी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह कोई शुभ संकेत मिल सकता हैं। इससे आपका मन रोमांचित रहेगा जिसके सकारात्मक परिणाम भविष्य में मिलेंगे।

प्रेम जीवन

गृहस्थ जीवन में आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा तथा वे आपसे प्रभावित होंगे। आप अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे जिससे दोनों के बीच संबंधों में और मजबूती आएगी। इस समय यदि आपके मन में अपने पार्टनर को लेकर कोई शंका हैं तो उनसे खुलकर बात करे। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को इस माह अपने भविष्य को लेकर चिंता  रहेगी व जीवन में किसी के आने की आशा बनी रहेगी लेकिन ऐसा न होने के कारण मन में उदासी आ सकती हैं।

स्वास्थ्य जीवन

शारीरिक रूप से आप एक दम स्वस्थ महसूस करेंगे व किसी प्रकार की समस्या नही होगी। हालाँकि दमा के रोगी माह के दूसरे सप्ताह में परेशान रह सकते है। इसलिये पहले से ही डॉक्टर के संपर्क में रहे ताकि बाद में कोई बड़ी दुविधा ना हो। इस माह आपकी बौद्धित क्षमता में विकास होगा तथा आप पहले से ज्यादा दृढ़ विश्वासी बनेंगे। माह के मध्य में सिर दर्द की शिकायत हो सकती हैं।

Have something to say? Post your comment