Friday, April 19, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

मासिक राशिफल

5. सिंह(अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:59 PM

पारिवारिक जीवन

परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करे। घर में कोई कार्यक्रम हो सकता हैं जिसमें सभी की सहभागिता रहेगी। घरवालों की आपसे कुछ बातों को लेकर अपेक्षा रहेगी जिसमें आप सफल होंगे। आपके भाई या बहन के दूसरे शहर में यात्रा करने के भी योग है। सगे-संबंधियों का आपसे मेलझोल और बढ़ेगा तथा आपसी भाईचारे में वृद्धि होगी। इस दौरान अपने क्रोध को नियंत्रण में रखे व सभी के साथ मीठी वाणी बोले।

व्यापार व नौकरी

व्यापारियों को इस माह अपना सामर्थ्य सही दिशा में लगाने की आवश्यकता हैं तभी सही परिणाम मिल पाएंगे। आपका ज्यादातर समय व्यर्थ के कामों में लगे होने के कारण घाटा होगा। इसलिये बुद्धिमता से काम ले व कोई भी निर्णय अपनों से बड़ों के साथ विचार-विमर्श करके ही करे। यदि नौकरी करते हैं तो आपका अपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता हैं जिससे आपसी द्वेष बढ़ सकता हैं। ऐसे में अपने ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखे व किसी भी बात को बढ़ा चढ़ाकर न दिखाए।

शिक्षा व करियर

यदि आप कॉलेज में हैं तो इस माह आपको किसी क्षेत्र में ऑनलाइन काम करने का अवसर मिल सकता हैं लेकिन आपकी रुचि उसमे कम होगी। आप स्वयं के सुधार में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को इस माह अपने अध्यापकों की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा जो भविष्य में उनके लिए सहायक सिद्ध होगा। प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए यह माह नयी चुनौतियां लेकर आएगा जिसके द्वारा वे स्वयं को और निखार पाएंगे। ऐसे में किसी भी चुनौती का डटकर सामना करे व अपने ऊपर विश्वास बनाये रखे।

प्रेम जीवन

विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ कुछ यादगार अनुभव रहेगा। आपको अपने ससुराल पक्ष से भी भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे मन आनंदित रहेगा। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आपका पार्टनर आपके स्वास्थ्य को लेकर आशंकित रह सकता हैं। ऐसे में उनको अपने विश्वास में लाये। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को इस माह कुछ रोमांचित अनुभव होगा जिससे उनका मन आनंदित रहेगा। यदि आप पहले से किसी के प्रति आकर्षित हैं तो उसे इस माह अपने मन की बात कह दे।

स्वास्थ्य जीवन

माह के दूसरे सप्ताह में सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं जिस कारण शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। इस माह मौसम में परिवर्तन देखने को मिलता है तथा बाहर बारिश भी होती है। इसलिये पहले से ही पूरी सावधानी बरते तथा बाहर का खाना खाने से बचे। माह के तीसरे सप्ताह में मन में बुरे-बुरे ख्याल आ सकते है जिस कारण मानसिक स्वास्थ्य तनावपूर्ण रह सकता है। ऐसे में किसी बात पर निर्णय लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार अवश्य करे।

Have something to say? Post your comment