Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

4. कर्क(अगस्त 2021)

August 01, 2021 08:00 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपको अपने परिवारवालों पर व्यर्थ में संशय हो सकता हैं जिससे रिश्तों में दरार आ सकती हैं। ऐसे में किसी सदस्य के प्रति कोई गलतफहमी को न पाले व सभी के साथ खुलकर बात करे। यदि आप लंबे समय से तनाव में चल रहे हैं तो उसे किसी के साथ साँझा करेंगे तो बेहतर रहेगा। बच्चों के प्रति आपके स्नेह में बढ़ोत्तरी होगी व उनके भविष्य के लिए आप कोई ठोस निर्णय भी ले सकते है। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

व्यापार व नौकरी

यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो इस माह आपको अपनी बुद्धिमता का परिचय देना होगा। कई ऐसे अवसर आयेंगे जो आपके लिए लाभदायक होंगे, ऐसे में सही समय पर लिया गया निर्णय आपको बड़ा धन लाभ दिलवा सकता हैं। इसलिये किसी भी विषय पर सजगता से निर्णय ले। राजनीति में कार्यरत लोगों को इस माह शुभ संकेत मिलेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कुशलता व त्वरित काम करने के कारण वरिष्ठ अधिकारी व बॉस आपसे प्रसन्न होंगे जिस कारण पदोन्नति भी संभव हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा भी हो सकती हैं जिससे आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी।

शिक्षा व करियर

लेखन, पत्रकारिता, मीडिया की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए यह माह अत्यंत शुभ रहेगा तथा उन्हें नए अवसर भी प्राप्त होंगे। स्कूली विद्यार्थियों को इस माह कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं जिसका परिणाम उन्हें भविष्य में मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने परिवारवालों का पूरा सहयोग मिलेगा तथा वे एक नयी ऊर्जा के साथ अपनी पढ़ाई को शुरू करेंगे।

प्रेम जीवन

जिनका विवाह हो चुका हैं उन्हें अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने साथी की किसी बात को लेकर बहुत प्रसन्न भी रह सकते हैं। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों के लिए भी यह माह सर्वश्रेष्ठ सिद्ध होगा तथा आपके अपने साथी के साथ कुछ यादगार अनुभव रहेंगे। यदि आप एक अच्छे जीवनसाथी की खोज में हैं तो इस माह मन विचलित रहेगा तथा कई लोगों के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। ऐसे में अपने मन को स्थिर रखे।

स्वास्थ्य जीवन

जिनको मधुमेह व बीपी की समस्या हैं वे इस माह अपना विशेष ध्यान रखे अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है। ज्यादा मीठे का सेवन न करे व तला-भुना खाने से बचे। रीढ़ की हड्डी में कुछ समय के लिए जकड़न इत्यादि की समस्या भी रह सकती है। मानसिक रूप से आपको कोई चिंता रहेगी जिसका प्रभाव दैनिक कार्यों पर पड़ेगा। आपका स्वभाव पहले की अपेक्षा में गुस्सैल व चिढ़चिढ़ा रहने की संभावना है। ऐसे में यदि आपने धैर्य से काम नही लिया तो स्थिति बिगड़ भी सकती है।

Have something to say? Post your comment