Thursday, April 25, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

2. वृषभ(अगस्त 2021)

August 01, 2021 08:09 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपका अपनी माता के साथ वैचारिक रूप से मतभेद हो सकता हैं जिससे घर में तनाव का माहौल रहेगा। इस दौरान आपकी माता का स्वास्थ्य भी खराब रह सकता हैं जिससे मन विचलित रहेगा। घर में सुख-शांति स्थापित करने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करे जिससे परिवार पर आया कोई भी संकट दूर होगा। माह के तीसरे सप्ताह में घर के किसी सदस्य की नयी नौकरी भी लग सकती है। इससे घर की आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी तथा आपसी मतभेद भी दूर होंगे।

व्यापार व नौकरी

इस माह लाभ कमाने के लिए आपको ज्यादा परिश्रम करने की आवश्यकता हैं। भाई या बहन का भी साथ मिल सकता हैं जिससे आपको सहायता मिलेगी। इस दौरान आप थकान का भी अनुभव कर सकते हैं जिससे मानसिक तनाव भी हो सकता है। सरकारी अधिकारियों को इस माह अपने लिए नए क्षेत्र चुनने होंगे जिससे उनके अनुभव में वृद्धि होगी। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों का मन भी नयी चीज़ों के प्रति आकर्षक होगा जिससे उनका मन अपने काम में नही लगेगा। आप अपने काम के प्रति चिढ़चिढ़ा रवैया भी अपना सकते हैं।

शिक्षा व करियर

छात्रों के लिए यह माह उत्तम रहेगा व उन पर अपने माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। कुछ क्षेत्रों में उन्हें असफलता हाथ लग सकती हैं लेकिन आत्म-विश्वास पहले की तुलना में मजबूत होगा। ऐसे समय में किसी भी समस्या का डटकर सामना करे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को इस माह सफलता मिल सकती हैं जिससे उनका मन आनंदित रहेगा। आप अपने लक्ष्य को निर्धारित करे व उसी के अनुसार कार्य करे।

प्रेम जीवन

इस माह आपके मन में एक निराशा का भाव रहेगा जिस कारण आपका अपने साथी से लगाव कम हो सकता हैं। आपके नीरस स्वभाव के कारण आपके साथी भी आपसे निराश रहेंगे। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी का तो भरपूर साथ मिलेगा लेकिन आप उनसे ज्यादा आशा नही रखेंगे। जिनका विवाह नही हुआ हैं उनका मन भी इस माह उदास ही रहने की संभावना हैं जिससे उनका मन किसी में भी नही लगेगा। इस माह स्वयं पर नियंत्रण करने का प्रयास करे।

स्वास्थ्य जीवन

जिन्हें श्वास संबंधी कोई समस्या हैं वे इस माह अपना ज्यादा ध्यान रखे। यदि आप अस्थमा के रोगी हैं तो ध्यान रखे यह माह आपके लिए कष्टदायक सिद्ध हो सकता है। इसलिये हमेशा अपने साथ इनहेलर रखे ताकि कोई बड़ी समस्या ना हो। शारीरिक रूप से इस माह कोई गंभीर समस्या नही होगी लेकिन मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रह सकते हैं। किसी बात की चिंता आपको सताती रहेगी जिस कारण मन अशांत रह सकता हैं।

Have something to say? Post your comment