Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

11. कुम्भ (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:20 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके लिए बेचैनीभरा हो सकता हैं व किसी बात को लेकर आप उलझन की स्थिति में भी रहेंगे। ऐसे में कोई भी बात हो उसे अपने माता-पिता के साथ अवश्य साँझा करे या घर में किसी ऐसे सदस्य के साथ साँझा करें जिससे आपकी अच्छी बोलचाल हैं। इससे उस समस्या का समाधान निकलेगा तथा आपको निर्णय लेने में सहायता मिलेगी।परिवार में सभी के साथ आपका संबंध मधुर रहेगा व किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। माह के अंत में घर के काम से बाहर जाना होगा तथा इस दौरान कुछ नया अनुभव करने को भी मिलेगा।
व्यापार व नौकरी
इस माह आपके खर्चें बढ़ जायेंगे तथा व्यापार में भी कोई बड़ा खर्चा होने की संभावना हैं। ऐसे में कहीं भी निवेश करने से पूर्व उसकी उचित जाँच परख कर ले तभी कोई निर्णय ले। बाजार में किसी के साथ शत्रुता करने से बचे अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुँच सकता हैं। राजनीति में रुचि रखने वाले लोगों को इस माह अपने व्यक्तित्व को निखारने की आवश्यकता हैं जो आगे चलकर उनके काम आएगी। नौकरी कर रहे लोग अपने बॉस की नजर में आएंगे व उनके काम की प्रशंसा की जाएगी। किसी भी सहकर्मी के साथ किसी भी तरह के लड़ाई-झगड़े से कम से कम इस माह उचित दूरी बनाए रखे।
शिक्षा व करियर
शिक्षकों से आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा जो आपका करियर बनाने में सहायक होगा। यदि आप स्कूल में हैं तो इस माह आपको अपने सहपाठियों का भरपूर साथ मिलेगा जिससे आपकी आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स में सहायता होगी। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने लिए ऐसे विषयों में रुचि लेंगे जो भविष्य में उनका मार्ग प्रशस्त करेगा। यदि आपकी शिक्षा पूर्ण हो चुकी हैं व नौकरी की तलाश में हैं तो इस माह नए अवसर मिल सकते हैं। ऐसे में किसी अवसर को हाथ से न जाने दे तथा उस पर काम करे। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों को अपने लिए नए क्षेत्र में हाथ आजमाने का अवसर मिलेगा जिसमे वे रुचि भी लेंगे।
प्रेम जीवन
यदि आपका विवाह हो चुका हैं तो इस माह आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं। किसी बात को लेकर आप दोनों के बीच आपसी मतभेद हो सकते हैं जिससे आगे चलकर परेशानी आएगी। ऐसे में अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखे तथा अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दे। जो विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें इस माह अपने लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं लेकिन आपके पिता इससे प्रसन्न नही होंगे। ऐसे में उनका परामर्श ध्यान से सुने।
स्वास्थ्य जीवन
यदि आपको पहले कभी भी पथरी की समस्या रह चुकी हैं या अभी भी पथरी हैं तो इस माह कम से कम पचास प्रतिशत लोगो को पथरी का दर्द उठने की संभावना हैं। ऐसे में पहले से ही डॉक्टर से चेकअप करवा ले और सभी उपचार करे अन्यथा एक दम से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बाकि सभी लोगों को कोई गंभीर शारीरिक समस्या नही होगी। मानसिक रूप से माह के तीसरे सप्ताह में नींद कम आने के कारण बेचैनी की समस्या हो सकती  हैं। इसके लिए रात को सोने से पहले मध्यम आवाज का संगीत सुनेंगे तो स्थिति बेहतर होगी।

Have something to say? Post your comment