Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

10. मकर (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:22 PM

पारिवारिक जीवन
परिवार में सभी के साथ आपका व्यवहार मैत्रीपूर्ण रहेगा तथा सभी का आपके प्रति प्रेम और बढ़ेगा। घर में किसी शुभ कार्य का होना भी संभव हैं जिससे सभी का मन प्रसन्न होगा। ऐसे समय में आपके शत्रु आपसे द्वेषभाव रख सकते हैं तथा उनके द्वारा आपके परिवार में कटुता लाने का प्रयास किया जा सकता हैं। इसलिये किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार से बचकर रहे तथा घरवालों के प्रति आपसी स्नेह को बनाए रखे। पड़ोसियों के साथ संबंधो में मजबूती आएगी।
व्यापार व नौकरी
आपको सितंबर माह में कई नए अवसर मिल सकते हैं जिस कारण आर्थिक लाभ होगा। इस समय आपकी कल्पनाशीलता भी बढ़ेगी जो नए क्षेत्रों में काम करने को उत्साहित करेगी। आप अपनी बुद्धि के अनुसार कोई निर्णय ले व वाणी को मधुर रखे। व्यापारिक रूप से नए समझौते कर सकते हैं जो आगे चलकर आपको सफलता दिलाएंगे। यदि आप अपने लिए नौकरी की खोज में हैं तो इस माह मन बदल सकता है। आपका ध्यान स्वयं का व्यापार करने पर होगा जिसके लिए आप अपनों से बड़ो से विचार-विमर्श कर सकते हैं। नौकरी कर रहे लोगों को इस माह यात्रा पर जाना पड़ सकता हैं, ऐसे में पूरी सावधानी बरते।
शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों का मन अपनी पढ़ाई में कम लगेगा तथा उनकी रुचि कला के क्षेत्र में ज्यादा रहेगी। संगीत में भी आप नए वाद्ययंत्रों को सीखने पर ध्यान देंगे। कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र अपने विषयों में रुचि लेंगे तथा इसमें उन्हें अपने अध्यापकों की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा। मुख्यतया इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व बीकॉम में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए यह माह उत्तम रहने की संभावना हैं। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह नौकरी लग सकती है। ऐसे में किसी भी मौके को हाथ से न जाने दे क्योंकि भविष्य की दृष्टि से यह लाभदायक हो सकता है।
प्रेम जीवन
आपका अपने साथी के साथ संबंध और मधुर बनेगा तथा अपने ससुराल पक्ष से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं जिससे मन आनंदित रहेगा। रिलेशन में रह रहे लोगों का अपने साथी से मोहभंग हो सकता हैं तथा उनका किसी और पर आकर्षण आ सकता हैं जो रिश्तों में दूरियां लाएगा। यदि आप अपने पार्टनर से दूर रहते हैं तो इस माह उनसे मिलन भी हो सकता हैं। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों की बात आगे बढ़ सकती हैं जिससे मन प्रसन्न रहेगा।
स्वास्थ्य जीवन
माह के मध्य में आपको शारीरिक रूप से कुछ छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं जिस कारण स्वास्थ्य ढीला रहेगा। ऐसे में अपना पूरा ध्यान रखे तथा उचित समय पर भोजन करे। यदि आप गर्भवती हैं तो माह के मध्य में अचानक से तबियत बिगड़ सकती हैं। इसलिये समय-समय पर अपना चेकअप करवाते रहे। मानसिक रूप से आप पूर्ण रूप से स्वस्थ रहेंगे व कोई भी समस्या नही होगी। हालाँकि परिवार के सदस्यों को लेकर चिंता रह सकती हैं लेकिन वह भी किसी अपने के द्वारा सुलझा दी जाएगी।

Have something to say? Post your comment