Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

9. धनु ( सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:23 PM

पारिवारिक जीवन
पहले की तुलना में आपका व्यवहार थोड़ा चिडचिडा रहने की संभावना हैं जिससे परिवार में किसी के साथ आपका झगड़ा भी हो सकता हैं। ऐसे में स्वयं के स्वभाव पर नियंत्रण रखे व क्रोध करने से बचे। आपकी अपने पुराने मित्रों से भी बात हो सकती हैं जो आपके मन को आनंदित करेगी। घर की बात को बाहर कहने से बचें अन्यथा इसके बुरे परिणाम हो सकते हैं। आपके शत्रु इन बातो का लाभ उठाकर आपका अहित भी कर सकते है।
व्यापार व नौकरी
व्यापारिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ हैं व कई क्षेत्रों से धन प्राप्ति होगी लेकिन मन संतुष्ट नही रहेगा। आपकी किसी से दुश्मनी भी हो सकती है जिससे छवि का नकारात्मक बनने की संभावना है। बाजार में किसी को कटु वचन कहने से बचे तथा अपना स्वभाव मित्रतापूर्ण रखे। यदि आप कोई नौकरी की खोज में हैं तो इस माह काम करने का अवसर मिल सकता हैं। ऐसे में अपने चारो ओर विशेष ध्यान रखे तथा किसी भी मौके को हाथ से न जाने दे। सरकारी कर्मचारी अपने काम से संतुष्ट होंगे लेकिन राजनीति के लोगों से उन्हें चुनौती मिल सकती हैं।
शिक्षा व करियर
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को घर में अपने भाई-बहन से मार्गदर्शन मिलेगा तथा वे उनके भविष्य के निर्माण में सहयोग देंगे। ऐसे में किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दे तथा उनका परामर्श ध्यान से सुने। स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थी कला के क्षेत्र में रुचि लेंगे जिसमे उन्हें भरपूर आनंद आएगा। यदि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे अच्छे परिणाम मिलेंगे और जल्द ही आपको कोई खुशखबरी भी मिलेगी।
प्रेम जीवन
नव-विवाहित लोगों को अपने साथी से कोई उपहार मिल सकता हैं जिससे दोनों के बीच संबंधों में मजबूती आएगी। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोग अपने जीवन के प्रति उपेक्षा का भाव रख सकते हैं जिससे उनमे एक उदासी छायी रहेगी। रिलेशन में रह रहे लोग अपने साथी से किसी बात को लेकर निराश रह सकते हैं। उनका अपने पार्टनर से किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं। इस समय आपको अपने अहंकार को नियंत्रण में करने की आवश्यकता हैं।
स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक रूप से आपको कोई समस्या नही होगी लेकिन मानसिक रूप से आप चिंता में रहेंगे तथा कोई न कोई बात परेशान करती रहेगी। मन को नियंत्रण में रखने व किसी प्रकार की दुर्भावना से बचने के लिए प्रतिदिन योग को अपने जीवन में स्थान दे। इससे आप शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। इसके साथ ही यदि आपको पहले से ही कोई गंभीर बीमारी हैं या शरीर के किसी हिस्से में दर्द रहता है तो इस माह उसमे आराम मिलेगा। आप पहले की अपेक्षा स्वयं को ज्यादा मजबूत और स्वस्थ पाएंगे।

Have something to say? Post your comment