Thursday, April 25, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

8. वृश्चिक (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:25 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपका ज्यादातर ध्यान अपने परिवार में ही रहेगा जिससे आपसी भाईचारे में वृद्धि होगी। घर के सभी सदस्यों के साथ मेलझोल बढ़ेगा जिससे सभी के मन में आपके प्रति स्नेह और बढ़ेगा। माह के मध्य में परिवार में कोई धार्मिक आयोजन भी हो सकता हैं जिससे सभी सदस्यों का मन उसमें लगेगा। इस दौरान घर के किसी सदस्य के साथ आपका मतभेद भी हो सकता हैं लेकिन वह भी जल्दी ही सुलझ जायेगा। ऐसे में बड़ो की राय बहुत काम आएगी और उनके मार्गदर्शन से ही आगे की राह निकलेगी।
व्यापार व नौकरी
यदि आप व्यापार में किसी नए समझौते को करने जा रहे हैं तो उसे इस माह के लिए टाल दे तथा किसी नए क्षेत्र में पैसा निवेश करने से बचे। यह माह आपके लिए शुभ नही हैं, ऐसे में कोई भी नया समझौता आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता हैं। राजनीति के क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोग अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे तथा उनकी किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से बातचीत हो सकती हैं। नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा जो उनके काम में सहायक होगा। सरकारी अधिकारियों का अपने वरिष्ठ लोगों से मेलझोल बढ़ेगा।
शिक्षा व करियर
छात्रों को इस माह ज्यादा परिश्रम करने की आवश्यकता हैं अन्यथा परिणाम उनके अनुरूप नही आएंगे। ऐसे में अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दे तथा किसी प्रकार के भ्रम में आने से बचे। कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को कहीं से आकर्षक आॅफर मिल सकते हैं लेकिन आप इस माह अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दे तथा मन को नियंत्रित रखे। मेडिकल के छात्रों को इस माह अपने लिए कुछ ऐसे अवसर मिलेंगे जो भविष्य में उनके लिए लाभदायक हो सकते हैं। बीकॉम के छात्र अपने विषयों को लेकर आशंकित रहेंगे तथा उनका मन अपने विषयों में नही लगेगा। प्रतियोगी परीक्षा के लिए पढ़ रहे विद्यार्थी स्वयं का कोई काम शुरू करने का विचार कर सकते है, इसलिये कोई भी निर्णय अपनों से बड़ों के साथ विचार-विमर्श करके ही करे।
प्रेम जीवन
प्रेम जीवन के लिए यह माह उत्कृष्ट रहेगा तथा आपका अपने जीवनसाथी के प्रति लगाव और बढ़ेगा। आपका पार्टनर आपके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेगा जो आपको आनंदित कर सकता है। यदि पहले से कोई मन-मुटाव भी चल रहा हैं तो वह इस माह समाप्त हो जायेगा। जिनका विवाह हो चुका हैं उनका अपने जीवनसाथी के साथ यादगार अनुभव रहेगा। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अपने लिए नया जीवनसाथी मिलने की संभावना हैं।
स्वास्थ्य जीवन
मधुमेह तथा बीपी के रोगी अपना विशेष ध्यान रखे तथा सभी टेस्ट इत्यादि करवा ले। शारीरिक रूप से आपको ज्यादा समस्या नही होगी लेकिन सिर दर्द की समस्या हो सकती हैं। माह के मध्य में आप अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बरत सकते हैं जो आपको भारी पड़ेगी। माह के अंत में आप मानसिक रूप से किसी तनाव का शिकार हो सकते हैं जिससे स्वभाव चिढ़चिढ़ा हो सकता हैं। इस कारण मन में बेचैनी का भाव भी रहेगा।

Have something to say? Post your comment