Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

7. तुला (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:28 PM

पारिवारिक जीवन
अपने परिवार के सदस्यों का विशेष ध्यान रखे क्योंकि किसी के स्वास्थ्य के बिगड़ने की आशंका हैं जिससे सभी घरवाले चिंतित रहेंगे। ऐसे में किसी समस्या से घबराने की बजाये शांत मन से विचार करे तथा तभी कोई निर्णय ले। इसमें आर्थिक खर्चा भी बढ़ जाने की संभावना हैं लेकिन आपको अपने रिश्तेदारों और मित्रों से भी सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भी चिंता में रह सकते हैं तथा उनके लिए कोई कठोर निर्णय ले सकते हैं जो भविष्य में उनके लिए फलदायी सिद्ध होगा।
व्यापार व नौकरी
इस माह व्यापार में अचानक से नए बदलाव हो सकते हैं जिसके लिए आपको तैयार होना होगा। सही समय पर निर्णय लेना होगा अन्यथा अच्छा अवसर हाथ से निकल सकता हैं जिसका पछतावा बाद में होगा। ऐसे में अपने चारो ओर ध्यान रखे व किसी भी अच्छे अवसर को हाथ से न जाने दे। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह माह उत्तम रहेगा तथा उन्हें किसी नए क्षेत्र में काम करने का अवसर भी मिल सकता हैं। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने लिए आशान्वित रहेंगे तथा अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगाएंगे जिससे उनके सहकर्मी भी प्रसन्न होंगे।
शिक्षा व करियर
छात्रों को मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा निराशा हाथ लग सकती है। इंजीनियरिंग, डिजिटल मीडिया, पत्रकारिता के क्षेत्र में पढ़ रहे विद्यार्थी इस माह अपना फोकस अपनी पढ़ाई पर रखेंगे जिसके उन्हें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने लिए कुछ ऐसे विकल्प चुनने होंगे जिससे उनका लक्ष्य निर्धारित हो सके। यह समय उनके लिए अनुकूल हैं, इसलिये अपने मन को दृढ-निश्चयी बनायें।
प्रेम जीवन
यदि आप किसी क्षेत्र में समस्या का सामना कर रहे हैं तो उसे अपने जीवनसाथी के साथ अवश्य साँझा करे। इस माह आप दोनों एक-दूसरे के मनोबल को बढ़ाने का काम करेंगे जिससे आपसी संबंध और मजबूत बनेगा। किसी भी समस्या को टालने की बजाये उसका सामना करेंगे तो वह हल हो जाएगी। यदि आपका विवाह नही हुआ हैं तो इस माह आपके विवाह की बात आगे बढ़ सकती हैं जिससे मन में जिज्ञासा बनी रहेगी। प्रेम जीवन के लिए यह माह अनुकूल हैं व आप अपने साथी से खुलकर बात करेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा।
स्वास्थ्य जीवन
माह की शुरूआत तो एक दम सही रहेगी और आप पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे। माह के मध्य में कुछ समय के लिए पेट दर्द की समस्या रह सकती है। माह के अंत में त्वचा से जुड़ी समस्या हो सकती है। जिनको पहले से कोई गंभीर समस्या हैं वे इस माह अपना विशेष ध्यान रखे। मानसिक रूप से आप पूर्णतया रहेंगे तथा पहले की अपेक्षा आपकी कल्पनाशीलता में बढ़ोत्तरी होगी। इस दौरान आपका ज्यादातर ध्यान अपने कार्य को विस्तार देने और कुछ नया सीखने में रहेगा।

Have something to say? Post your comment