Tuesday, April 16, 2024
BREAKING
मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए अरविंद केजरीवाल के साथ "आतंकवादी जैसा व्यवहार" : तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले CM भगवंत मान, केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत दैनिक राशिफल 17 अप्रैल, 2024 बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत क्या है ख़ास लोकसभा चुनाव : दिल्ली में मनोज तिवारी की डगर नही आसां- उन्हें चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी दिल्ली-नोएडा में बारिश ने मौसम हुआ खुशनुमा, आज भी होगी बूंदाबांदी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट दैनिक राशिफल 16 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 14 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 15 अप्रैल, 2024

मासिक राशिफल

6. कन्या (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:29 PM

पारिवारिक जीवन
घर में यदि किसी को पहले से कोई बीमारी है तो वह इस माह बढ़ सकती हैं। ऐसे में डॉक्टर से पहले ही सभी टेस्ट करवा ले तथा उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। घर में चिंता का माहौल रहेगा और सभी की आपसे अपेक्षा बहुत बढ़ जाएगी। ऐसे ने तनाव लेने की बजाए संयम से काम लेंगे तो स्थिति बेहतर होगी। माता-पिता के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं जिससे वे निराश हो सकते है। ऐसे में स्वयं के व्यवहार में परिवर्तन लाये व उनके परामर्श को ध्यान से सुने।
व्यापार व नौकरी
आपको इस माह ज्यादा कार्य करने की आवश्यकता हैं। यह माह व्यापार की दृष्टि से लाभदायक होगा लेकिन आपको उतना ही अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। महीने के अंतिम सप्ताह में बड़ा लाभ मिल सकता हैं। कोई भी धन संबंधी निर्णय अपने माता-पिता या बड़ों के परामर्श के आधार पर करेंगे तो परिणाम और ज्यादा बेहतर होंगे। यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं तो आपकी किसी के साथ तीखी नोकझोंक हो सकती हैं जिससे कार्य करने में समस्या होगी। निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को अपने लिए किसी सीनियर की सहायता पड़ेगी जो उनका उचित मार्गदर्शन कर सके।
शिक्षा व करियर
आपका मन नए विषयों को जानने के लिए उत्सुक होगा तथा आप उसमें ज्ञान अर्जित करने को लालायित रहेंगे। खासकर उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए ऐसे विषयों को चुनेंगे जो भविष्य में उनके लिए सहायक सिद्ध हो सकते है। यदि आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह शुभ संकेत मिलेगा जिससे मन प्रसन्न होगा। मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे छात्रों को दो-तीन जगह से आकर्षक आॅफर आएंगे लेकिन कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना ले।
प्रेम जीवन
यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो इस माह आपकी उनसे भेंट होने की प्रबल संभावना हैं जिससे मन रोमांचित रहेगा। विवाहित पुरुषों का अपनी पत्नी के प्रति प्रेम और बढ़ेगा तथा वे उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे। सिंगल लोगों को अपने लिए कोई नया साथी मिल सकता है। जिनका विवाह नही हुआ हैं उन्हें अपनी नानी के घर से रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता हैं लेकिन आपकी माता का मन आपके लिए आशंकित रहेगा। ऐसे में कोई भी निर्णय सोच समझकर ही ले।
स्वास्थ्य जीवन
जिन्हें श्वास संबंधी कोई समस्या हैं उन्हें इस माह अपना विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। यह माह आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से उथल-पुथल वाला रहेगा तथा कोई ना कोई बीमारी घेरे रखेगी। जिन्हें शरीर में दर्द या सिर दर्द की समस्या रहती हैं उन्हें इस माह और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मानसिक रूप से भी यह माह आपके लिए चिंताजनक रहने वाला है। माह के दूसरे सप्ताह में कुछ बातों को लेकर और काम के दबाव के कारण मानसिक अवसाद होने की आशंका हैं। ऐसे में शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर सरसों के तेल और तिल को शनि भगवान पर चढ़ाए।

Have something to say? Post your comment