Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

5. सिंह (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:34 PM

पारिवारिक जीवन
आपको गलत संगती में पड़ने से बचना चाहिए अन्यथा परिवार के सदस्यों में आपको लेकर गलत धारणा बन सकती है। परिवार में किसी सदस्य की आपके प्रति द्वेष भावना भी आ सकती है। इसलिये स्वयं को सरल स्वभाव का रखे व परिवार में सभी के साथ खुलकर बात करे। इस माह आपका अपने घर के किसी सदस्य के साथ दूसरे शहर में यात्रा करने के भी योग है। माह के अंत में किसी सदस्य के कारण घर में खुशी का माहौल रहेगा।
व्यापार व नौकरी
व्यापार में गलत निवेश आपको दुविधा में डाल सकता है जो भविष्य में घाटा देगा। ऐसे में किसी के प्रति शत्रुभाव ना रखे व बहीखातो को जाँच-परख ले। यदि आपने कही पैसा लगा रखा हैं तो वहां से शुभ संकेत मिल सकता हैं जिससे आप लाभ में रहेंगे। ऐसे में उस ओर ध्यान बनाए रखे। सरकारी कर्मचारियों को इस माह वेतन में समस्या आ सकती हैं जिससे उनकी अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नोकझोंक हो सकती है। निजी कर्मचारी अपने काम के प्रति सचेत रहेंगे तथा उनका ध्यान अपनी दिनचर्या को सुचारू बनाने में होगा।
शिक्षा व करियर
यदि आप स्कूल में पढ़ने के साथ-साथ किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे लाभ मिलेगा तथा किसी बड़े का मार्गदर्शन भी मिल सकता है। ऐसे में उनका उचित सम्मान करे व उनकी बात को ध्यान से सुने। कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थी इस माह संगीत या कला के क्षेत्र में रुचि लेंगे तथा उनका ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने में होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने लिए किसी उचित व्यक्ति से मार्गदर्शन मिल सकता हैं जो उनके जीवन को एक नयी दिशा देगा।
प्रेम जीवन
यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव चल रहा हैं तो वह इस माह और बढ़ जायेगा व आप दोनों के बीच ईर्ष्या की भावना आएगी। आप अपने साथी की किसी बात को लेकर नाराज रह सकते हैं, ऐसे में दूरियां और बढ़ जाएगी। यदि आप धैर्य से काम लेंगे तो स्थिति बेहतर हो सकती है। अपने लिए जीवनसाथी को खोज रहे लोगों के मन में किसी को लेकर आकर्षण की भावना आ सकती हैं जिससे आप उसे अपना दिल दे बैठेंगे। उसके साथ किसी भी बात को आगे बढ़ाने से पहले स्वयं के सुधार पर काम करे।
स्वास्थ्य जीवन
जिन्हें पहले से कोई स्वास्थ्य समस्या हैं, उससे इस माह आराम मिलेगा तथा कोई नयी समस्या नही होगी। मधुमेह या उच्च रक्तचाप की समस्या झेल रहे लोगों को भी इस माह आराम मिलेगा। माह के मध्य में शरीर के किसी भाग में चोट लग सकती हैं जिसका दर्द कुछ दिनों तक रहेगा। अपने मन को नियंत्रित रखे तथा किसी प्रकार की कटु भावना को मन में ना आने दे। इसी के साथ दूसरों से बात करते समय शब्दों का चुनाव सही ढ़ंग से करे।

Have something to say? Post your comment