Thursday, April 18, 2024
BREAKING
ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश लोकसभा चुनाव: 21 राज्यों की 102 सीटों पर थमा प्रचार, मतदान कल; जनता तय करेगी 1625 उम्मीदवारों का सियासी भाग्य UPSC Result Topper: यूपीएससी टॉप 10 में DU का दबदबा, IIT, NIT को छोड़ा पीछे! , विल सेवा परीक्षा: ज्यादातर टॉपर्स ने कोचिंग नहीं ऑनलाइन की तैयारी दैनिक राशिफल 19 अप्रैल, 2024 दुबई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, एयरपोर्ट-मेट्रो स्‍टेशनों समेत घरों में घुसा पानी; सब कुछ तैरता दिखा आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, जालंधर से पवन कुमार टीनू को मिला टिकट दैनिक राशिफल 18 अप्रैल, 2024 मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल-11 सितंबर, 2021 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर-9779111073)

September 11, 2021 08:51 AM

मेष

आज का दिन आपके लिये काफी सुखद रहने वाला है। अधूरे कामों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। पैतृक व्यवसाय से जुड़े लोगों का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशहाली बढ़ेगी। परिवार में आपके निर्णयों को प्राथमिकता दी जायेगी।

वृष

उधार दिया हुआ धन वापस प्राप्त होगा। घर में रिश्तेदारों और मित्रों की आवाजाही लगी रहेगी। दूसरों की सफलता से आपका मन हर्षित होगा। छोटे बच्चे मीठा खाने की जिद कर सकते हैं। मन में सन्तोष की भावना रहेगी। जिसके कारण आप आज काफी अच्छा महसूस करेंगे।

मिथुन

प्रेम सम्बन्धों को लेकर काफी आसक्त रहेंगे। आज आप काफी रोमांटिक मूड में प्रतीत हो रहे हैं। व्यवसाय में अपेक्षा के अनुसार धन लाभ होगा। लेकिन कार्यस्थल पर सहयोगियों के व्यवहार से थोड़े असन्तुष्ट हो सकते हैं। यदि आप नयी जॉब की प्रतीक्षा में हैं तो आज उसके लिये अनुकूल अवसर प्राप्त होने की सम्भावना बन रही है।

कर्क

इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सरकारी कार्य देर से पूर्ण होंगे। किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा आपके लिये नुकसानदेह ही होगा। परिवार के लोगों को समय अवश्य दें। होटल व्यवसायियों की आय के कारोबार में तेजी हो सकती है।

सिंह

आपकी दिनचर्या काफी सुव्यवस्थित रहेगी। कठिन समझे जाने वाले कार्य आसानी से पूर्ण कर लेंगे। सहकर्मियों के सहयोग और भाव से आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम सम्बन्धों में एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखें। बच्चों को लेकर कोई समस्या का निराकरण होगा।

कन्या

वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन आज आपके काम आयेगा। आपकी कार्यप्रणाली में काफी निखार आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी काफी प्रशंसा होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं का खूब आनन्द उठायेंगे। इस कारण आपके खर्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी। आलस्य की वजह से कार्यों को टाल सकते हैं।

तुला

प्रेम विवाह के लिये अपने प्रेमी को प्रपोज कर सकते हैं। आपका सम्मान समाज में बढ़ेगा। ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान आपको अच्छी छूट मिल सकती है। घर में मांगलिक आयोजन हो सकते हैं। नये काम की शुरुआत करना बेहद लाभकारी होगा।

वृश्चिक

मित्रों पर अत्यधिक भरोसा आपको परेशानियों में डाल सकता है। मनोनुकूल काम न होने से आप क्रोधित भी हो सकते हैं। आज शान्त रहने का प्रयास करें। और ये समझने का प्रयास करें की आप कहाँ गलती कर रहे हैं। बारिश में भींगने से बचें वरना मौसमी जुकाम की चपेट में आ सकते हैं। घरेलू खर्चों में वृद्धि होगी।

धनु

बेरोजगार व्यक्तियों को नयी नौकरी मिल सकती है। आपके आत्मविश्वास और योग्यता को काफी सराहा जायेगा। आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होने के योग बन रहे हैं। देवस्थल पर परिवार के साथ दर्शन के लिये भी जा सकते हैं। कारोबारियों को महत्वपूर्ण मीटिंग्स में शामिल होना पड़ सकता है।

मकर

मित्रों और परिजनों के लिये समय अवश्य निकालें। काम समय से पूरा हो जाने के कारण आराम की अनुभूति करेंगे। आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी। उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिये। सन्तान को करियर में शानदार अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ

आपको अपनी प्रतिष्ठा की चिन्ता रहेगी। किसी विशेष और उच्च पदासीन व्यक्ति से सम्पर्क होगा। आज आप नैतिक मूल्यों को काफी ज्यादा महत्व देंगे। बच्चों के माध्यम से शुभ समाचार मिल सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई में प्रदर्शन बेहतरीन रहने वाला है। नया रोजगार शुरू करने के लिये दिन बढ़ियाँ है।

मीन

भाई-बहनों को लेकर थोड़े चिन्तित हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें। यदि समस्या हो तो चिकित्सक से परामर्श अवश्य कर लें। गुस्से और अहंकार के कारण रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। इसीलिये आज गुस्सा बिल्कुल न करें। कारोबार में कुछ भी नयापन प्रतीत नहीं हो रहा है।

Have something to say? Post your comment