Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

वार्षिक राशिफल

9. धनु (वर्ष 2021)

May 06, 2021 12:56 PM

राशि शुभ दिनाँक : 2,3,9,10,11,15,16,19,26,28,29
राशि प्रतिकूल दिनाँक : 4,5,7,12,13,18,22,30,31
स्वास्थ्य: धनु राशि इस वर्ष भी शनि की साढ़े साती से प्रभावित रहेगी। धनु राशि के जातकों को नेत्र विकारों का सामना करना पड़ेगा। शनि का सम्बन्ध शरीर की वायु से भी है जिसके कारण पेट के रोगों में भी वृद्धि की आशंका रहेगी। जून से सितम्बर के बीच राशि स्वामी गुरु और शनि दोनों के वक्री होने से यदा-कदा बुखार और एलर्जी आदि से पीड़ित होने का भय बना रहेगा। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का प्रयास करें। आपकी राशि इस वर्ष शनि और केतू के मध्य पापकर्तरी प्रभाव में रहेगी। जिसके कारण आप काफी संवेदनशील रहेंगे। हालांकि वर्ष की शुरूआत में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
आर्थिक स्थिति: इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। वर्ष की शुरूआत में कुछ कमी महसूस होगी। वर्ष के अन्त में भी जरूरत से ज्यादा धन खर्च करना उचित नहीं होगा। आपकी राशि से बारहवें भाव में पड़ने वाला ग्रहण अचानक धन हानि का कारक बन सकता है। कारोबारी यात्रा के निष्फल होने का भय रहेगा। वर्ष के मध्य में काफी धन लाभ होगा। बीमारियों में धन खर्च हो सकता है। नयी सम्पत्ति लेते समय सावधानी रखें। आर्थिक कठिनाइयों से बचने के लिये इस वर्ष सावधानी पूर्वक क्रय-विक्रय करें।
कौटुम्बिक एवं सामाजिक: परिवार में आपका सम्मान और वर्चस्व बढ़ेगा। बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें। परिवार के सदस्यों के मध्य प्रेम भाव बढ़ेगा। व्यर्थ के विवादों में उलझने से बचिये। सामाजिक सम्बन्धों और गतिविधियों के कारण आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। अनावश्यक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। रिश्तेदारों से आपको काफी सहायता प्राप्त होगी। मार्च-अप्रैल के महीने में कोई नकारात्मक सूचना मिल सकती है। गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं। जुलाई और दिसम्बर के महीने में आपको विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है।
प्रणय जीवन: वैवाहिक जीवन में रोमांस की अधिकता रहेगी। छोटी-छोटी बातों को आसानी से सुलझा लेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के लिये नये आभूषण खरीद सकते हैं। अप्रैल में गुरु के तीसरे भाव में प्रवेश के कारण वैवाहिक जीवन की समस्याओं का समाधान होगा। हालांकि जुलाई महीने में प्रेम सम्बन्धों को लेकर सतर्क रहना चाहिये। कठोर वाणी का प्रयोग करने से बचें। सुख की कुछ कमी महसूस हो सकती है।
विद्यार्थी जीवन: कैमिकल और फार्मा क्षेत्र से जुड़े लोगों का व्यापार बढ़ेगा। बच्चे पढ़ाई में काफी अच्छी रुचि लेंगे। सॉफ्टवेयर और विदेशी भाषा की शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को बेहतरीन नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में आपको कठिन कार्य सौंपे जा सकते हैं। कड़ी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उच्चाधिकारी आपकी पदोन्नति कर सकते हैं। कृषि सम्बन्धी व्यापार से धन लाभ होगा। अप्रैल के बाद करियर में बदलाव कर सकते हैं। अपनी स्क्लिस को मांझने का प्रयास करना हितकारी होगा। अपने दायित्वों के प्रति ईमानदार रहेंगे। वर्ष की अन्तिम तिमाही में ज्यादा प्रयोग करना उचित नहीं होगा।
समाधान: वर्ष में दो बार अपने वजन के बराबर अन्न का दान करें। भोजन की पहली रोटी गाय के लिये निकाल दें।
राशि स्वामी : बृहस्पति, राशि नामाक्षर: भ, ध, फ, ढ, इँं, ऊँं  , नक्षत्र चरण नामाक्षर: ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे, आराध्य भगवान: श्री विष्णु नारायण, भाग्यशील रंग: पीला, भाग्यशील अंक: 9, 12, अनुकूल दिशा: पूर्व, राशि धातु: काँस्य, राशि शुभ रत्न: पुखराज, राशि अनुकूल रत्न: पुखराज तथा माणिक्य, राशि अनुकूल वार: बृहस्पतिवार तथा रविवार, राशि स्वभाव: द्विस्वभाव, राशि तत्व: अग्नि और राशि प्रकृति: पित्त।

Have something to say? Post your comment