Saturday, April 20, 2024
BREAKING
US: फलस्तीन को संयुक्त राष्ट्र का स्थायी सदस्य बनाने के प्रस्ताव पर अमेरिका ने लगाई रोक बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, पतंजलि ट्रस्ट को देना होगा 4.5 करोड़ का टैक्स, सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहले फेज में वोटर पास पर 2019 से कम वोटिंग, छिटपुट हिंसा के बीच 102 सीटों पर 60 पर्सेंट मतदान UP Board Result 2024 : आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड दैनिक राशिफल 21अप्रैल, 2024 अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं...

मासिक राशिफल

10. मकर (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:36 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह परिवार में किसी सदस्य की नयी नौकरी लग सकती हैं जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा तथा सभी का आपके ऊपर विश्वास और बढ़ेगा। आपको परिवार में से किसी सदस्य का साथ भी मिल सकता हैं जो आपके कार्यक्षेत्र में सहयोग देगा। माह के अंत में आप अपने परिवार के साथ कोई छोटी दूरी की यात्रा का प्लान कर सकते हैं जैसे कि किसी धार्मिक जगह होकर आना या फिर अपने पुराने घर या रिश्तेदार के घर होकर आना इत्यादि।

व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया हैं तथा कही से आकस्मिक धन मिलने की संभावना हैं। ऐसे में चौकन्ने रहे तथा किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दे। व्यापार की दृष्टि से इस माह आपके लिए आरामदायक रहेगा और फिर भी आप लाभ में ही रहेंगे। यदि आप सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं तो इस माह यात्रा करने के संयोग हैं तथा आपका एक शहर से दूसरे शहर में ट्रांसफर भी हो सकता हैं। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने काम के प्रति ज्यादा ध्यान लगाएंगे जिसका परिणाम उन्हें माह के अंत में मिल सकेगा।

शिक्षा व करियर
माह की शुरूआत में तो ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन उसका परिणाम बाद में मिलेगा। माह के अंत तक आपको अपनी परीक्षा या टेस्ट में सफलता मिलेगी तथा घरवालों का आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा। ऐसे में अपने सहपाठियों के साथ किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहे अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुँच सकता हैं। यदि आप कला, संगीत, फैशन इत्यादि की पढ़ाई करते हैं तो यह माह आपके लिए उत्तम रहेगा तथा आपको आॅनलाइन काम करने के अवसर प्राप्त होंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए क्षेत्रों की तलाश में रहेंगे जिसमे उन्हें घर के किसी सदस्य से उचित परामर्श मिल सकता हैं।

प्रेम जीवन
आपका अपने जीवनसाथी के प्रति उदासी का भाव रह सकता है तथा उनकी कोई भी बात आपको आकर्षित नही करेगी। आपके नीरस स्वभाव के कारण वे भी आपसे निराश होंगे तथा इससे रिश्तों में दूरियां बढ़ जाएगी। यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो दोनों के मन में एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना पनपेगी।सिंगल लोगों का इस माह किसी के प्रति आकर्षण हो सकता  हैं लेकिन दूसरी ओर से सकारात्मक उत्तर न मिल पाने के कारण आपको निराशा हो सकती हैं। अविवाहित लोगों को इस माह निराशा ही हाथ लगेगी।

स्वास्थ्य जीवन
इस महीने आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर रहने वाली हैं जिस कारण सामान्य बीमारियाँ आपको आसानी से जकड़ लेंगी जैसे कि सर्दी, खांसी, फ्लू, जुखाम इत्यादि। ऐसे में हमारी सलाह यही हैं कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे और एक आदर्श दिनचर्या का पालन करे। जितना हो सके घर का खाना खाए और वह भी कम तेल और कम मसालों वाला। इसके साथ ही माह के तीसरे सप्ताह में मुख्यतया अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे और बातचीत करते समय संयम से काम ले।

Have something to say? Post your comment