Saturday, April 20, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

मासिक राशिफल

6. कन्या (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:43 PM

पारिवारिक जीवन
परिवार के सदस्यों में आपसी मेलझोल और बढ़ेगा व घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। बच्चों की ओर से आपको शुभ समाचार मिलेगा व घर में किसी की उन्नति होने की भी संभावना हैं। आपके ननिहाल से किसी के विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं। घर में सभी सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे तथा आपके मृदु व्यवहार से प्रभावित होंगे। माह के मध्य में अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ नजदीकियां और बढ़ेगी। शादीशुदा जातको का अपने ससुराल वालो के प्रति प्रेम और बढ़ेगा। इस दौरान आप अपने माता-पिता को लेकर भावुक भी हो सकते हैं और उनके साथ कही बाहर लंच या डिनर पर जाने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं।

व्यापार व नौकरी
व्यापार में आपको कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जो दिखने में तो आकर्षित होंगे लेकिन भविष्य में यह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिये किसी भी समझौते को करने से पहले उसकी अच्छे से जाँच-परख अवश्य करे। राजनीति के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के मन में किसी बात को लेकर शंका रहेगी।यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं तो इस माह आपकी यात्रा करने के संयोग हैं, ऐसे में पूरी सावधानी बरते। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपनी जॉब को लेकर आशंका में रहेंगे तथा उन्हें अपनी नौकरी के चले जाने का डर सताएगा।

 शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपने अध्यापक के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बात कर सकते हैं जो भविष्य में उनके मार्ग को प्रशस्त करेगा। यदि आप कॉलेज में हैं तो आपका अधुरा पड़ा काम पूरा होगा तथा आप अपने दोस्तों की भी सहायता करेंगे। मित्र आपसे प्रसन्न होंगे व कॉलेज में आपकी प्रशंसा भी होगी।यदि आप अपनी पढ़ाई के अंतिम चरण में हैं व किसी नौकरी की तलाश में हैं तो इस माह उसके लिए शुभ संकेत हैं। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को कुछ ऐसे काम करने को मिल सकते हैं जो भविष्य में उनके काम आएंगे।

प्रेम जीवन
आपका अपने साथी के साथ मतभेद होगा लेकिन आपसी समझ के कारण वह जल्दी ही सुलझ भी जायेगा। यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो इस माह दोनों की भेंट भी होगी। विवाहित लोगों को अपने साथी के लिए कुछ नया करने का विचार मन में आएगा जिससे दोनों के बीच संबंधों में मजबूती आएगी।यदि आप सिंगल हैं व किसी जीवनसाथी की तलाश में हैं तो इस माह आपके ऊपर किसी का आकर्षण आ सकता हैं तथा वे आपसे उस बात को कह भी सकते हैं। रिश्ता पक्का होने के योग इस माह कम हैं।

स्वास्थ्य जीवन
यह माह आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम संकेत लेकर आया हैं। यदि आपने किसी बीमारी के लिए टेस्ट करवाया हैं तो वह नेगेटिव आएगा। साथ ही यदि कोई पुरानी बीमारी चल रही हैं तो उसमे सुधार आएगा और उससे लड़ने की इच्छा-शक्ति का विकास होगा। कोई नयी बीमारी नही होगी तथा शरीर पूर्णतया स्वस्थ रहेगा। मानसिक रूप से भी आप एकदम स्वस्थ महसूस करेंगे। इस माह आप ज्यादा से ज्यादा खेलकूद वाली गतिविधियों में भाग लेंगे जैसे कि तैराकी, साइकिलिंग इत्यादि। मन में भी नयी ऊर्जा का विकास होगा।

Have something to say? Post your comment