Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

5. सिंह (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:45 PM

पारिवारिक जीवन
आपके लिए यह माह पारिवारिक रूप से शुभ संकेत लेकर आया हैं। यदि आपका किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हैं तो वह दूर होगा व घर में सुख-शांति आएगी। इस माह आपके घर में कोई नयी खुशी भी आ सकती हैं जिससे सभी का मन आनंदित रहेगा। आपके दादा-दादी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं, इसलिये उनका विशेषकर ध्यान रखे। हालाँकि काम के ज्यादा बोझ के कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहले की अपेक्षा कम समय बिता पाएंगे। इस दौरान आपको ऐसा भी लगेगा कि उनकी आपसे कुछ अपेक्षाएं हैं लेकिन वे केवल आपकी खुशी चाहते होंगे।

व्यापार व नौकरी
व्यापार की दृष्टि से इस माह उतार-चढ़ाव देखना पड़ेगा। कभी आपको लाभ होगा तो कभी घाटा होने की भी संभावना हैं। कुल मिलाकर आप माह के अंत तक लाभ में रहेंगे व किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। कला के क्षेत्र में काम कर रहे लोग अपने लिए नयी नौकरी की तलाश में रहेंगे।यदि आप राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं तो इस माह संयम रखने की आवश्यकता हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस माह कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। निजी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने काम से प्रसन्नता नही मिलेगी तथा वे अपने लिए किसी नए विकल्प की तलाश में रहेंगे।

शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्र किसी कारणवश अपनी पढ़ाई से भ्रमित हो सकते हैं तथा उनकी संगती बिगड़ सकती हैं। ऐसे में मित्र आपको गलत सलाह देंगे जो आपके भविष्य के लिए उचित नही होगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को अपने लिए ऐसे विषय के बारे में पता चलेगा जो भविष्य में जाकर उनका मार्ग प्रशस्त करेगा।यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह आपका मन निराश रहेगा तथा आप अपने भविष्य को लेकर आशंकित रहेंगे। किसी भी निर्णय को लेने से पहले अध्यापकों से परामर्श अवश्य ले।

प्रेम जीवन
माह की शुरूआत में आपकी अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर छोटी-मोटी तकरार होगी लेकिन धीरे-धीरे वह सुलझ जाएगी। विवाहित लोगों के लिए यह माह प्रेम जीवन को यादगार बना देने वाला होगा। आप अपने साथी के प्रति स्नेह का भाव रखेंगे तथा उनकी हर बात आपको प्रसन्न करेगी।यदि आपने अभी तक अपने प्रेमी से प्यार का इजहार नही किया  हैं तो यह माह उसके लिए उत्तम हैं। इसलिये मन की बात उन्हें कह दे तथा स्वयं के व्यवहार को मृदु रखे।
 
स्वास्थ्य जीवन
यदि आपको पहले से कोई बीमारी चल रही हैं तो इस माह बिना देर किये अपने डॉक्टर से संपर्क करे और एक बार चेकअप करवा ले। माह के पहले सप्ताह में कंपकपी, वायरल बुखार या चिकनपॉक्स होने की संभावना भी है। इसलिये ज्यादा तले-भुने और मसालेदार भोजन को खाने से परहेज रखे। इस माह मानसिक स्वास्थ्य भी ठीक नही  रहेगा। बेवजह की चिंताओं के कारण मन कुंठित रह सकता है। ऐसे में आप स्वयं को तनावग्रस्त और चिंता से घिरा हुआ पाएंगे।

Have something to say? Post your comment