Tuesday, April 23, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

4. कर्क (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:46 PM

पारिवारिक जीवन
गृहिणियों के लिए यह माह शुभ संकेत लेकर आया हैं तथा परिवार में आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा। आपके ससुराल वाले आपसे खुश होंगे व मायके से भी आपके लिए कुछ उपहार आ सकता हैं। परिवार के बड़े-बुजुर्ग अस्वस्थ रह सकते हैं, ऐसे में उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखे। घर के पुरुष काम में ज्यादा व्यस्त होने के कारण घर में ज्यादा समय नही दे पाएंगे। माह के तीसरे सप्ताह में किसी सदस्य को घर के किसी काम से दूसरे शहर की यात्रा पर जाना पड़ेगा।

व्यापार व नौकरी
यदि आप व्यापार करते हैं तो इस माह नए समझौते होने की संभावना हैं जिससे आपको बड़ा लाभ मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगा। अपने लाभ की बात को सार्वजानिक करने से बचे क्योंकि इससे बाजार में आपके शत्रु आपका नुकसान कर सकते हैं। किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान हनुमान का नाम अवश्य ले।यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं तो इस माह आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आप लाभ में रहेंगे व अनुभव में वृद्धि होगी। निजी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों से उनके बॉस खुश होंगे व पदोन्नति होने की प्रबल संभावना हैं।

शिक्षा व करियर
छात्रों को मनचाहे परिणाम पाने में समय लग सकता हैं, इसलिये निराश न हो व अपनी मेहनत जारी रखे। पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने परिवार के किसी सदस्य से उचित मार्गदर्शन मिलेगा। मैनेजमेंट के छात्रों को कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जो भविष्य में उनके बहुत काम आएंगे।यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो किसी कारणवश मन उदास रह सकता हैं। ऐसे में निराशा को स्वयं पर हावी न होने दे व अपने सहपाठियों के साथ विचार-विमर्श अवश्य करे जिससे अवश्य आपको सहायता मिलेगी।
 
प्रेम जीवन
यदि आप प्रेम जीवन में हैं तो कोई अनजान आपके रिश्तों में खटास उत्पन्न करने की कोशिश कर सकता हैं जिससे आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में अपने साथी पर विश्वास बनाये रखे व उनसे खुलकर बात करे। विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद सामने आएगा लेकिन आपसी समझ के कारण वह जल्द ही सुलझ जायेगा। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अपने जीवनसाथी को पाने के लिए अभी और मेहनत करने की आवश्यकता हैं। सिंगल लोगों का मन इस माह किसी के ऊपर आकर्षित होगा लेकिन दूसरी तरफ से कोई अच्छा उत्तर नही मिलने के कारण निराशा हाथ लगेगी।

स्वास्थ्य जीवन
माह की शुरूआत में आपको किसी चीज से संक्रमण हो सकता हैं। इससे आपको आँखों या त्वचा से जुड़ी एलर्जी या संक्रमण होगा जो परेशान करेगा। हालाँकि यह ज्यादा दिनों तक नही रहेगा। इसके अलावा शारीरिक रूप से इस माह ज्यादा परेशानी नही होगी। हालाँकि इस माह आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं। इसके लिए आपको अपने जीवन में कई बदलाव लाने होंगे अन्यथा यह मानसिक तनाव मानसिक अवसाद में बदल सकता है। इसके लिए योग का आश्रय लेंगे तो बेहतर रहेगा।

Have something to say? Post your comment