Friday, March 29, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

3. मिथुन (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:48 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह आप अपने परिवारवालों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे व किसी भी प्रकार की यात्रा से बचे। माह की शुरूआत तो अच्छे रहेगी लेकिन जैसे-जैसे महिना आगे बढ़ेगा आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। यदि वे पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहे। माह के अंत में परिवार में धार्मिक आयोजन के होने की भी संभावना हैं जिससे सभी का मन उस ओर लगा रहेगा तथा घर का माहौल अध्यात्मिक रहेगा।

व्यापार व नौकरी
आपको अपने व्यापार को विस्तार देने के कई अवसर प्राप्त होंगे जिसके लिए खर्चें भी बढ़ जायेंगे। त्यौहारों के कारण आपकी बिक्री भी बढ़ेगी तथा कई नए समझौते भी होंगे। ऐसे में शत्रु आपका नुकसान करने का प्रयास कर सकते हैं। इसलिये किसी से भी बैर भाव न रखे तथा अपने चारो ओर विशेष ध्यान दे।राजनीति से जुड़े लोगों को अपने लिए कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जो दिखने में तो लोक-लुभावने हो सकते हैं लेकिन भविष्य में उनके लिए यह अच्छे नही रहेंगे। यदि आप निजी क्षेत्र में काम करते है तो इस माह प्रमोशन होने की संभावना हैं जिससे मन उत्साहित रहेगा।

शिक्षा व करियर
छात्रों का मन इस माह अपनी पढ़ाई में कम तथा घर के कामों में ज्यादा लगेगा। वे अपनी रचनात्मक को बढ़ावा देने का काम करेंगे। आप कुछ ऐसे कार्यों को करेंगे जो भविष्य में लाभ पहुंचा सकते हैं। मुख्यतया उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे जिससे उनके माता-पिता भी प्रसन्न होंगे।यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए इस माह कई सुनहरे अवसर आ सकते हैं लेकिन आपका ध्यान उस ओर कम होने के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकते हैं।

प्रेम जीवन  
इस माह आपको अपने साथी का भरपूर साथ मिलेगा लेकिन आप उन्हें कम समय दे पाएंगे जिससे उनके मन में निराशा का भाव आएगा। काम में व्यस्त होने के कारण आप अपने साथी के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं लेकिन आपका पार्टनर इसके लिए आपको भलीभांति समझेगा तथा हर क्षेत्र में आपका साथ देगा।यदि आप विवाह की प्रतीक्षा में हैं तो इस माह आपके लिए कोई सुखद प्रस्ताव भी आ सकता हैं जिससे सभी का मन आनंदित हो उठेगा। किसी भी निर्णय को जल्दबाजी में लेने से बचे।

स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपकी राशि में ग्रहों ने ऐसी स्थिति बनाई हैं जो आपके स्वास्थ्य के ऊपर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही हैं। माह के दूसरे सप्ताह में उच्च रक्तचाप या स्ट्रोक होने की संभावना हैं। इसलिये इस दौरान मन को शांत रखे और क्रोध करने से बचे। संयम और धैर्य से काम लेंगे तो स्थिति बेहतर होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला हैं। इसलिये जितना हो सके एक स्वस्थ जीवनशैली को अपनाएंगे तो स्थिति बेहतर रहेगी।

Have something to say? Post your comment